कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देख स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का बयान, बोले “हमारा आत्मविश्वास भी…”

0
28

देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के साथ साथ सरकार की परेशानियां भी बढ़ती जा रही हैं। इस दौरान अब केंद्र स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) देश में बिगड़ते हालात का मुआयना करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ी सभी सेवाओं को लेकर डॉक्टरों से बातचीत करेंगे। बता दें कि बीते दिन देश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले रिकॉर्ड हुए। जिसको देखते हुए आज स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) का दौरा किया और सभी डॉक्टरों के साथ कोरोना के बढ़ते मामलों पर चर्चा की।

बढ़ते कोरोना के मामलों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि “देश भर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। हम स्थिति का आकलन करने के लिए विभिन्न अस्पतालों का दौरा कर रहे हैं और आगे की तैयारियों के लिए डॉक्टरों और उनकी टीम से बात भी कर रहे हैं। आप जानते हैं कि जब हमने पिछले साल कोविड के खिलाफ युद्ध शुरू किया था, तो हमारे पास हर मोर्चे पर कमी महसूस होती थी, लेकिन हमने अनुभव से बहुत कुछ सीखा है और हमारा आत्मविश्वास भी पहले से ज्यादा गहरा हुआ है।”

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि “2021 में 2020 के मुकाबले भले ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है लेकिन 2021 में हमारे डॉक्टरों के पास इस बीमारी से लड़ने का कई सौ गुना ज्यादा अनुभव है। हम इस बीमारी के बारे में अच्‍छी तरह से जान चुके हैं। हमारे पास आज पहले के मुकाबले ज्यादा आत्मविश्वास है।” उन्होंने बताया कि इस समय सरकार के पास काफी वेंटिलेटर मौजूद हैं। कई अस्पतालों में सरकार ने वेंटिलेटर दिए। इस दौरान कई राज्यों में भी सरकार ने वेंटिलेटर की पूर्ति की। लेकिन अब कोई भी वेंटिलेटर की मांग नहीं कर रहा है।