चीन से फंडिंग पर कांग्रेस का पलटवार, विदेश मंत्री के बेटे को घेरा, लगाए गंभीर आरोप

0
51

कांग्रेस ने भारत में चीन की घुसपैठ की कोशिश के मुद्दे पर चुप्पी साधने और राजीव गांधी फाउंडेशन पर गंभीर आरोप लगाने के लिए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा ने कहा कि यह सार्वजनिक डोमेन में है कि पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन द्वारा लिया गया था। संगठनों को इस तरीके से हर जगह से अनुदान प्राप्त होता है। जिस संगठन के लिए विदेश मंत्री के बेटे काम करते हैं उन्हें चीनी दूतावास से तीन बार अनुदान मिला है। हमने कोई आरोप नहीं लगाया क्योंकि इस तरह धन जुटाया जाता है।

विदेश मंत्री जयशंकर के बेटे को घेरा

दरअसल, कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने आरोप लगाया कि ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन (ओआरएफ)—जहां जयशंकर के बेटे ध्रुव जयशंकर काम करते हैं—को भारत में चीनी दूतावास से फंडिंग मिली है। खेड़ा ने कहा कि  फाउंडेशन की अमेरिका स्थित जिस यूनिट का नेतृत्व विदेश मंत्री के बेटे करते हैं, उसे चीनी दूतावास से एक बार, दो बार नहीं, बल्कि तीन बार फंडिंग मिली है. यह हाल ही में हुआ है. सवाल उठता है यह फंडिंग क्यों मिली? इसका क्या कारण है?

क्या कारण है कि चीन के मसले पर भारत सरकार बार-बार चुप्पी साधे रखती है? खेड़ा ने कहा कि इंडिया फाउंडेशन के साथ संघ के तमाम लोग जुड़े हैं। फाउंडेशन चीन का इतनी बार दौरा क्यों करता है? चीन के साथ इसका क्या संबंध है? चीन के मुद्दे पर आगे घेरते हुए कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि आप जवाब दें पीएम मोदी चीन से क्यों डरते हैं? वह उनके सामने अपना मुंह क्यों नहीं खोलते? वह उन्हें क्लीन चिट क्यों देते हैं और हमारे ही जवानों के बलिदान को नकारते हैं और उनका अपमान करते हैं।