कांग्रेस पार्टी में जल्दी ही शामिल होंगे प्रशांत किशोर.? पार्टी से की…

0
74

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। माना जा रहा है कि वह कांग्रेस को लोकसभा चुनाव लड़ने में मदद कर रहे हैं और उनको सलाह दे रहे हैं। इस बीच खबरें सामने आ रही थी कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। लेकिन अब ये खबरें सच होती नजर आ रही हैं। माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर जल्द से जल्द पार्टी में शामिल हो सकते हैं और उनको एक बड़ा पद भी मिल सकता है।

हालांकि पार्टी के लिए नेता इसके विरोध में हैं, वहीं कई नेता उनको पार्टी में शामिल करना चाहते हैं। सूत्रों के मुताबिक प्रशांत किशोर ने भी कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई है। बताया जा रहा है कि वह पार्टी में शामिल होने को तैयार हैं, लेकिन वह पार्टी ने बड़ा पद हासिल करना चाहते हैं। जिसके विरोध में कांग्रेस के कई नेता हैं। इन नेताओं की सलाह है कि वह एक चुनाव रणनीतिकार हैं और पार्टी के लिए भी वह एक चुनाव रणनीतिकार ही रहें।

कुछ नेताओं ने उनको पार्टी में शामिल करने के लिए एक शर्त रखी है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि अगर वह पार्टी के शामिल होना चाहते हैं तो उनको अन्य राजनीतिक दलों से खुद को अलग करना होगा। उनको पूरी तरह से कांग्रेस के लिए काम करना पड़ेगा। इस बीच वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का कहना है कि “ऐसा कुछ नहीं है कि प्रशांत किशोर को लेकर पार्टी में कोई विरोध है। प्रशांत किशोर अच्छे चुनावी रणनीतिकार हैं और अगर वो कांग्रेस से जुड़ना चाहते हैं तो अच्छी बात है।”