कांग्रेस को प्रशांत किशोर की सलाह, गांधी परिवार के सदस्य को…

0
64

देश की सबसे बड़ी पार्टी कही जाने वाली कांग्रेस पार्टी धीरे धीरे खत्म होती जा रही है। जिस तरह पहले लोग आंख बंद कर के कांग्रेस पर यकीन करते थे, वो यकीन अब खत्म होता दिख रहा है। इसका सबूत कई राज्य हैं जहां से पूरी तरह कांग्रेस का सफाया हो चुका है। लेकिन अब कांग्रेस पार्टी खुद को चमकाने की कोशिशों में जुट गई है। कांग्रेस पार्टी को फिर से उभारने के लिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर मदद कर रहे हैं। वह अभी से लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए पार्टी को कुछ सलाह दे रहे है।

जानकारी के मुताबिक प्रशांत किशोर ने पार्टी को बहुत सी सलाह दी हैं। जिनमें से एक है कि पार्टी अब वाइस प्रेसिडेंट का एक नया पद बनाए। उनका कहना है कि इस पद पर बैठा नेता देश भर में चुनाव को लेकर रणनीतियां तैयार करेगा। इसके साथ ही उन्होंने बोला कि ये बहुत जरूरी है कि इस पद पर कोई भी गांधी परिवार का सदस्य नहीं रहे। उनका कहना है कि अगर ऐसा किया गया तो देश में होने वाले चुनाव को सही तरीके से नियंत्रित किया जा सकेगा।

इसके साथ ही उन्होंने सलाह दी है कि पार्टी अपने सभी नेताओं से बातचीत कर उनकी परेशानियों को हल करें, ताकि वह चुनाव के दौरान मजबूती से खड़े रहें। आपको बता दें कि इस बार कांग्रेस पार्टी किसी भी हाल में सत्ता में वापसी चाहती है, जिसके चलते पार्टी कुछ भी करने को तैयार है। ऐसे में प्रशांत किशोर ने पार्टी को सलाह दी कि वह लोकसभा चुनाव में 358 सीटों पर फोकस करें और जीत के लिए 5 राज्यों की 168 सीटों पर दूसरे दलों के साथ गठबंधन करें।