CM गहलोत के गढ़ में घुसकर बीजेपी करने जा रही है ये कार्य, ओबीसी जाति के…

0
25

बीजेपी भारत में लगातार अपनी पकड़ मजबूत करती जा रही है। केंद्र के साथ साथ अब तक कई राज्यों में बीजेपी अपनी सरकार बना चुकी है। देश के कई राज्यों में मौजूदा समय में भाजपा की सरकार मौजूद है और जहां भाजपा नहीं है, वहां पार्टी सरकार बनाने की कोशिशों में जुटी हुई है। ऐसे में अब खबर है कि बीजेपी राजस्थान में भी सरकार बनाना चाहती है, जिसके लिए पार्टी ने तैयारी भी शुरू कर दी हैं। खबरों के अनुसार आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राजस्थान के जोधपुर में एक अहम कार्य करने वाले हैं, जिसका संबंध सीधा विधानसभा चुनाव से है।

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह आज बीजेपी के ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करेंगे। इस राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक का मकसद विधानसभा चुनाव में वोट हासिल करना है। बता दें कि बीजेपी ओबीसी वोटों पर पकड़ बनाना चाहती है। दरअसल, राजस्थान में ओबीसी की आबादी करीब 52% है। ऐसे में अगर बीजेपी के हाथ ये वोट लग जाते हैं तो बीजेपी की जीत पक्की है। इसको मद्देनजर रखते हुए ही भाजपा ओबीसी वोटों को अपने पाले में लाना चाहती है।

ओबीसी मोर्चा का सम्मेलन कर बीजेपी वोटर्स को लुभाना चाहती है। जाट नेता जगदीप धनखड़ को उप राष्ट्रपति बनाकर बीजेपी ने पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि वह ओबीसी वोटों को अपने पाले में लेकर आएगी। लेकिन देखना ये होगा हो ओबीसी वोटर्स को भाजपा द्वारा उठाए गए कदम पसंद आते हैं या नहीं। फिलहाल राजस्थान में चुनावी तैयारी की जा रही है।