चारधाम यात्रा शुरू होने से ठीक पहले 'तोड़' दिए रेस्ट हाउस

0
116

चारधाम यात्रा शुरू होने के ठीक पहले एडीबी ने आपदा ग्रस्त रेस्ट हाउसों में तोड़फोड़ शुरू कर दी है। रेस्ट हाउसों की हालत पर अब जाकर जीएमवीएन का ध्यान गया है।
गोचर में जीएमवीएन के एक रेस्ट हाउस की मरम्मत के लिए दो कमरों और छत में तोड़फोड़ कर दी। जीएमवीएन के आपत्ति जताने के बाद एडीबी ने अपने पांव पीछे खींच लिए हैं। अब यात्रा के बाद ही रेस्टहाउसों की मरम्मत का काम होगा।
दरअसल, जीएमवीएन ने सभी रेस्ट हाउसों के लिए बुकिंग कर ली है। उधर, एडीबी की पीआईयू (प्रोग्राम इंप्लीमेंटेशन यूनिट) ने इनकी मरम्मत शुरू कर दी। गोचर में टूरिस्ट रेस्ट हाउस की मरम्मत के लिए छत उड़ा दी। इसके साथ ही पानी सप्लाई भी बाधित हो गई।

निगम अधिकारियों तक मामला पहुंचा तो उन्होंने एडीबी से जवाब मांगा और सात मई तक रेस्ट हाउस सही करने को कहा। इसके बाद एडीबी बैकफुट पर आ गया और यात्रा के बाद काम शुरू करने का निर्णय लिया।
जीएमवीएन के पर्यटन महाप्रबंधक बीएल राणा ने कहा,- ‘गोचर में छत के साथ तीन कमरों में तोड़फोड़ हुई है। इस संबंध में एडीबी को पत्र लिखकर सात मई तक सब सही करने को कह दिया गया है। यदि उन्हें काम करना ही था तो यात्रा से पहले करना चाहिए था। अब सभी जगह बुकिंग फुल है। ऐसे में ऐन वक्त में यह रेस्ट हाउस तोड़ देंगे तो हम यात्रियों को क्या जवाब देंगे।’