कैबिनेट विस्तार से पहले ही बड़ा बदलाव, केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत को बनाया गया राज्यपाल, कई राज्यों के…

0
117

अगले साल पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। जिसको देखते हुए केंद्र सरकार कई बड़े फैसले ले रही है। राष्‍ट्रपति के प्रेस सचिव अजय कुमार की विज्ञप्ति के मुताबिक केंद्र सरकार ने देश के कुछ राज्‍यपालों को ट्रांसफर करके दूसरे राज्‍यों में भेज दिया है। इसके साथ ही इस दौरान कई राज्यों में नए राज्‍यपालों की नियुक्ति भी की गई है। इस बीच मंगलावर को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 8 राज्यों में नए राज्‍यपालों की नियुक्ति की है। गौरतलब हैं कि इस दौरान केंद्रीय मंत्री की जिम्‍मेदारी संभाल रहे थावर चंद गहलोत (Thawar Cand Gehlot) को कर्नाटक का राज्‍यपाल बनाया गया है।

मिजोरम से लेकर झारखंड तक आठ राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्ति की गई है। राष्ट्रपति ने थावरचंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त किया है, जबकि हरि बाबू कंभमपति को मिजोरम, मंगूभाई छगनभाई पटेल को मध्य प्रदेश का राज्यपाल और राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया है। इसके अलावा मिजोरम के राज्‍यपाल पीएस श्रीधरन पिल्‍लै को ट्रांसफर करके गोवा और हरियाणा के राज्‍यपाल सत्‍यदेव नारायण आर्य को ट्रांसफर करके त्रिपुरा का राज्‍यपाल बनाया गया है।

बता दें कि त्रिपुरा के राज्‍यपाल रमेश बैस को भी ट्रांसफर करके झारखंड का राज्‍यपाल नियुक्‍त किया है। गौरतलब हैं कि चुनाव के नसदीख आते ही राज्यों में सियासी पारा बढ़ गया है। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में विस्तार की चर्चाएं होने लगी। जानकारी के मुताबिक देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जल्दी ही मंत्रिमंडल विस्तार कर सकते हैं। इस दौरान कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।