अतिक्रमण हटाने के नाम पर दादागिरी

0
128

मुंबई से सटे मीरा-भायंदर महानगर पालिका में तैनात बाउंसरों की कथित दादागीरी और मारपीट का एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है. आरोप है कि ये बाउंसर अतिक्रमण हटाने के नाम पर महानगरपालिका के अधिकारियों के साथ मिलकर उगाही करते हैं, जो पैसे नहीं देता उनके साथ मारपीट की जाती है.
वायरल हो रहा वीडियो मीरा रोड पूर्व इलाके के शांतिपार्क का है. वीडियो में कुछ लोग सड़क पर एक फेरीवाले से मारपीट करते दिख रहे हैं, उनकी टी-शर्ट पर सैनिक लिखा है. इनकी तैनाती निजी बाउंसर के तौर पर मीरा-भायंदर महानगरपालिका में की गई है. इनका काम अतिक्रमण हटाने में मदद करना था लेकिन तस्वीरों में ये 5 सैनिक एक शख्स पर जोर आजमाइश कर रहे हैं. एक फेरीवाले को दौड़ा-दौड़ा कर बीच सड़क अपनी बहादुरी दिखा रहे हैं. वहां पुलिस भी तैनात है लेकिन कोई बीच बचाव करने नहीं आता है. जो शख्स पिट रहा है उसपर आरोप सड़क पर अवैध तरीके से ठेला लगाने का है.
मामले के पीड़ित अनिल साहू का कहना है, ‘मैं अपना ठेला नहीं उठाने दे रहा था, इसलिए बाउंसरों ने मुझे मारा. कुछ अधिकारी, नेता हमसे पैसे की मांग करते हैं, जब पैसा नहीं दिया जाता है तो महा नगरपालिका अधिकारी कार्रवाई करते हैं. वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन का कहना है कि वो संबंधित वार्ड अधिकारी से मामले में रिपोर्ट तलब करेगा.
मीरा भायंदर महानगरपालिका के उपायुक्त विजय कुमार मिशाल ने कहा, ‘वीडियो देखने के बाद प्रभाग अधिकारी से रिपोर्ट ली जाएगी, उसके बाद संबंधित लोगों पर कार्रवाई की जाएगी. मामले में पीड़ित ने पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है, लेकिन वीडियो सामने आने के बाद कई पार्षद अपनी तरफ से शिकायत दर्ज कराने की बात कह रहे हैं. कांग्रेस के नगरसेवक ज़ुबैर इनामदार ने कहा हम इस मुद्दे को उठाएंगे और इस मामले में जो भी दोषी है उनपर कार्रवाई की मांग करेंगे.