सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन पर BSF जवानों ने की फायरिंग, सर्च अभियान जारी

0
44

पंजाब : सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पाकिस्तान के नापाक इरादों को एक बार फिर नेस्तनाबूद किया है। गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक में बीएसएफ की चंदू वडाला चौकी पर 250 मीटर की ऊंचाई पर भारतीय क्षेत्र में एक पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया। जवानों द्वारा फायरिंग किए जाने के बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की तरफ चला गया। इसके बाद बीएसएफ और पुलिस की ओर से संबंधित क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया गया।

जानकारी के मुताबिक 17 दिसंबर की रात को बीओपी चंदू बडाला पर तैनात जवानों ने भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करें पाकिस्तानी ड्रोन पर 40 फायर और रोशनी छोड़ने वाले से इलू बम्ब दागे। डीआईजी प्रभाकर जोशी ने बताया कि संबंधित क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीएसएफ के जवान देश विरोधी ताकतों के मंसूबों को नेस्तनाबूद करने के लिए अपनी ड्यूटी को मुस्तैदी के साथ निभा रहे हैं।

BSF ने पाकिस्तान लौट रहे ड्रोन पर 6 गोलियां दागी। इसके बाद पुलिस और बीएसएफ के संयुक्त सर्च अभियान के दौरान सीमांत गांव बारेका के खेत से एक बैग बरामद किया गया। इसमें हेरोइन के तीन पैकेट मिले जिसका वजन 650 ग्राम था। बता दें कि यह घटना बीएसएफ के अबोहर सेक्टर के फाजिल्का स्थित गांव बारेका की है।

15 दिसंबर की सर्द रात में पाकिस्तान से ड्रोन सीमांत गांव बारेका के खेतों में हेरोइन के पैकेट फेंक लौट रहा था। गश्त पर बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन की आवाज सुनते ही उस पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। लेकिन ड्रोन वापस लौटने में कामयाब रहा। रात को ही बीएसएफ ने इसकी जानकारी पुलिस को दी और रात में ही बीएसएफ और पुलिस ने संयुक्त सर्च अभियान चलाया।