भाजपा विधायक को लगायी दिल्ली पुलिस ने फ’टकार, अफ़’वाह फै’लाने की..

0
408
Delhi Police

देश में कोरो’ना वाय’रस के सं’कट को देखते हुए लोग डाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया गया है ऐसे में लगभग पिछले 2 महीने से देश की सभी गतिवि’धियां मानो थ’म सी गई है। ऐसे में सोशल मीडिया पर पश्चिमी दिल्ली के बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें भारी संख्या में लोग म’स्जिद में नमा’ज पढ़ रहें हैं। भाजपा विधायक ने इसे लॉ’कडा’उन का उ’ल्लंघन क’रार दिया।हालांकि दिल्ली पुलिस ने इस वीडियो की जां’च प’ड़ताल कर भाजपा विधायक को झू’ठा साबित करते हुए उन्हें अ’फवाह ना फैलाने की हि’दायत दी।

ज्ञात हो कि,इस समय मु’स्लिम समु’दाय का सबसे पवित्र महीना रमजा’न चल रहा है। लिहाज़ा सरकार के निर्देशानुसार सभी ध’र्म समु’दाय के लोग अपने अपने घरों में ही पूजा-पाठ और धा’र्मिक गतिवि’धियां कर रहे हैं। ऐसे में बीजेपी विधायक द्वारा शे’यर किए गए बिना किसी पुष्टि के इस प्रकार के वीडियो से निश्चित ही लोगों के बीच में अ’फवाह फै’लाने के समा’न ही है। अतः दिल्ली पुलिस ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए डीसीपी ईस्ट दिल्ली की ओर से प्रवेश वर्मा के ट्वीट पर जवा’ब दिया कि “ये पूरी तरह से झू’ठ है। अफ’वाह फै’लाने के लिए दु’र्भाव’नापूर्ण इरा’दे से इस पु’राने वीडियो का इस्तेमाल किया जा रहा है। कृपया कर अ’फवाह फै’लाने और पो’स्ट करने से पहले त’थ्यों की जां’च कर लिया करें।”

आपकों बता दें कि प्रवेश वर्मा ने अपने ट्वीट में दा’वा किया था, “कोई भी ध’र्म कोरो’ना वाय’रस के चलते इन हर’कतों की इजाज़’त देता है? लॉ’कडा’उन और सो’शल डिस्टें’सिंग की पू’र्ण तरह से धज्जि’यां उ’ड़ा दीं। जिन मौल’वियों की तन’ख्वाहें बढ़ा रहे थे केजरीवाल, उनकी तनख्वा’हें का’ट दो, ये ह’रकतें अपने आप रु’क जाएंगी या आपने दिल्ली को न’ष्ट करने की कम’स खा ली है?” जाहिर हैं कि,बीजेपी विधा’यक के बाद इस वी’डियो को सोशल मीडिया पर काफी लोगों ने देखा और शे’यर भी किया। फिल’हाल दिल्ली पुलिस के पु’ष्टि करने के बाद से सभी प्रकार की अ’टक’लें दूर हो गई हैं और यह सा’बित हो गया है कि यह वीडियो पु’राना है।