भाजपा से अलग होने के बाद शुरू हुई बगावत, जेडीयू की इस MLA ने लगाए मंत्री पर आरोप..

0
24

बिहार में सियासी तापमान काफी बढ़ा हुआ है। राज्य से एक के बाद एक बड़ी खबर सामने आ रही है। भाजपा से अलग होने के बाद जेडीयू ने राजद के साथ मिलकर सरकार बना तो ली, लेकिन फिलहाल नीतीश कुमार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। नीतीश सरकार में मंत्रियों के पद की भी भर्ती की जा चुकी है। कैबिनेट विस्तार के बाद अब एक और भी खबर सामने आ रही है। जिससे नीतीश की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ गई हैं। बताया जा रहा है कि जेडीयू में बगावत की आवाज बुलंद हो चुकी है।

जेडीयू नेता अपने पद से इस्तीफा देने को तैयार हो गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार बिहार की पूर्व मंत्री और जेडीयू की विधायक बीमा भारती ने राज्य की खाद्य मंत्री लेसी सिंह को मंत्री पद से हटाने की मांग की है और कहा है कि अगर नीतीश ऐसा नहीं करते हैं तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगी। इसके साथ ही उन्होंने लेसी सिंह पर वसूली और मर्डर जैसे गंभीर आरोप भी लगाए हैं। आपको बता दें कि दोनों के बीच काफी पुरानी लड़ाई है, जिसका हर्जाना अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भुगतना पढ़ेगा।

बताते चलें कि लेसी सिंह के पति बूटन सिंह एक बाहुबली थे और लालू-राबड़ी राज में उनकी हत्या कर दी गई थी। वहीं, बीमा भारती के पति अवधेश मंडल भी बाहुबली हैं। दोनों के पतियों का नाम इलाके के बाहुबलियों में शुमार किया जाता रहा है और ये ही वजह है कि दोनों के बीच हमेशा से छत्तीस का आंकड़ा रहा है। फिलहाल जेडीयू में बगावत के पहली आवाज बीमा भारती की है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्दी ही कई और नेता भी अपनी आवाजें बुलंद करेंगे।