बिहार के शिक्षा मंत्री के फिर बिगड़े बोल, बोले ‘मर्यादा पुरुषोत्तम थे पैगंबर मोहम्मद’

0
60

बिहार के शिक्षा मंत्री के एब बार फिर बोल बिगड़ गए हैं। ऐसा पहली बार नहीं है कि उनके बयानों पर विवाद हुआ है। वो अक्सर विवादित बयान दते रहते हैं। पहले उन्होंने रामचरित मानस को लेकर विवादित बयान दिया था और अब भगवान राम को लेकर ही ऐसा बयान दे दिया है, जिस पर बवाल मच गया।

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने जन्माष्टमी के अवसर पर एक और विवादित बनाया है. बिहार के शिक्षा मंत्री ने मोहम्मद साहब को मर्यादा पुरुषोत्तम बताया है। उनके इस बयान से बिहार की राजनीति गरमा गई है। बिहार के शिक्षा मंत्री ने जन्माष्टमी के अवसर पर नालंदा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मोहम्मद साहब और मर्यादा पुरुषोत्तम वाला बयान दिया है।

शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर कृष्ण जन्माष्टमी समारोह का नालंदा में उद्घाटन करने गये थे। उस दौरान वह बेईमान और ईमानदार मुस्लिम में फर्क की बात कही और अपने संबोधन के दौरान ही पैगंबर मोहम्मद साहब की तुलना मर्यादा पुरुषोतम से कर दी।

प्रो. चंद्रशेखर ने कहा कि जब शैतानियत दुनिया में बढ़ गई। ईमान की जगह बेईमान और शैतान ज्यादा हो गए तो मध्य एशिया में ईश्वर ने ईमान लाने के लिए मर्यादा पुरुषोत्तम मोहम्मद साहब को जन्म दिया।

उन्होंने कहा कि ईमान वालों के लिए इस्लाम आया। बेईमानी और शैतानी के खिलाफ इस्लाम आया, लेकिन अगर बेईमान भी जब खुद को मुसलमान कहते हैं, तो खुदा इसकी मंजूरी नहीं देता है।