बिहार की राजनीति में शामिल हुई बहू-बेटियां, ट्विटर पर मचाया बवाल, लालू की बेटी और…

0
106

बिहार में हर रोज ही सियासी मुद्दों पर बवाल होता है। कभी राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष पर हमला बोलते हैं, तो कभी आरजेडी के तेजस्वी यादव नीतीश सरकार को निशाना बनाते हैं। बिहार में सियासी लड़ाई इस कदर बढ़ गई है की अब इसमें घर की औरतें भी हिस्सा लेने लगी हैं। इस राजनीति में घर की बहू-बेटियां भी आमने-सामने आ गई हैं। खबर के मुताबिक लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी और जीतन राम मांझी की बहू दीपा ने ट्विटर पर बवाल मचा रखा है। एक दूसरे को मुंह तोड़ जवाब देकर उन्होंने साबित कर दिया है कि घर की औरतें भी किसी से कम नहीं होती।

गौरतलब हैं कि रोहिणी आचार्य की तरफ़ से बिहार सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े क‍िए थे। जिसका जवाब देने के लिए जीतन राम मांझी की बहू दीपा सामने आई। इसके बाद दोनों के बीच ट्विटर पर विवाद छिड़ गया। सबसे पहले लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी ने एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि “15 साल से सत्ता में बैठकर क्या मक्खी मार रहे थे? एक भी लिक्विड प्लांट नहीं लगा सके।” जिसके जवाब में दीपा ने लिखा कि “15 साल में रोहिणी के माता-पिता लालू-राबड़ी शासन काल में कितने प्लांट लगे हैं?” इसके बाद ये विवाद और भी ज्यादा बढ़ गया।

एक अन्य में लालू की बेटी ने लिखा कि “राजद परिवार के लोग जन सेवा कर रहे हैं। गिरगिट सा रंग बदलने वाले. जरा ये बता दे हमें तू, समधिन दामाद से कौन सा सेवा कर करवा रहे हो तुम। होटल में रंगरेलियां मनाते हुए पकड़े गए। अपने नालायक बेटे से कौन सा सेवा करवा रहे हो तुम। पलटू का तलवा चाटने वाले।” उनके इस ट्वीट के बाद दीपा ने उन्हें करारा जवाब दिया। उन्होंने इस बीच लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की पत्नी के मुद्दे को उठा दिया। उन्होंने लिखा कि “भाई पिटाए गली-गली, बहन बने बजरंग बली, भाभी को घर में पिटवाती हो, हे भ्रष्टाचार की रोहिणी।” उनके इस विवाद से बिहार की राजनीति और भी ज्यादा गर्मा गई है।