ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, कप्तान पैटकमिंस बाहर

0
63

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान पैट कमिंस तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। पैट कमिंस की मां बीमार हैं और उनसे मिलने के लिए वह ऑस्ट्रेलिया गए हैं। वह तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

कमिंस को तीसरे टेस्ट से पहले रविवार को भारत वापस लौटना था, लेकिन वह कुछ समय तक परिवार के साथ रहना चाहते हैं, क्योंकि उनकी मां की तबीयत ज्यादा गंभीर है। स्टीव स्मिथ इंदौर में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभालेंगे।

कमिंस ने कहा, “मैंने इस समय भारत नहीं लौटने का फैसला किया है, क्योंकि मेरी मां बीमार हैं और उनकी हालत गंभीर है। मुझे लगता है कि मेरा यहां अपने परिवार के साथ होना सबसे अच्छा है। मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और मेरे साथियों से मिले भारी समर्थन की सराहना करता हूं। समझने के लिए धन्यवाद।”

टेस्ट उप-कप्तान स्टीवन स्मिथ इंदौर में टीम का नेतृत्व करेंगे। कमिंस के कप्तानी संभालने के बाद से स्मिथ दो बार टेस्ट मैचों में उनकी जगह कप्तानी कर चुके हैं। कमिंस को टेस्ट सीरीज के बाद होने वाली तीन मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कप्तानी के लिए नामित किया गया था, लेकिन यह देखा जाना बाकी है कि वह भारत लौटेंगे या नहीं।

 

मिशेल स्टार्क अंगुली की चोट से उबर चुके हैं और इंदौर में उनके खेलने की पूरी संभावना है। ऑस्ट्रेलिया के पास तेज गेंदबाजी विकल्प के रूप में स्कॉट बोलैंड और लांस मॉरिस भी हैं।