भारत में लॉन्च हुई टाटा की नई पंच माइक्रो SUV, कम कीमत के साथ मिलेगा अच्छा माइलेज..

0
37

आज के दौर में कंपटीशन काफी मुश्किल होता जा रहा है। हर कोई एक दूसरे को पीछे छोड़ने की कोशिशों में जुटा हुआ है। चाहे पढ़ाई हो या कोई बिजनेस हर कोई अपना बेस्ट देना चाहता है और खुद को सबसे आगे रखना चाहता है। इस मुश्किल कंपटीशन के दौर में टाटा मोटर्स ने भारत में आज बिल्कुल नई माइक्रो SUV टाटा पंच लॉन्च कर दी है। ये गाड़ी कई बड़ी गाड़ियों को टक्कर दे रही। सिर्फ टक्कर ही नहीं बल्कि इस गाड़ी ने बहुत सी गाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। बता दें इस इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 5.49 लाख है जो टॉप मॉडल क्रिएटिव एएमटी के लिए रु 9.09 लाख तक जाती है।

पिछले कुछ सालों में भारतीय बाजार में एसयूवी की डिमांड में इजाफा हुआ है। इसी को देखते हुए हर कार कंपनी एसयूवी सेगमेंट में लगातार लॉन्च कर रही है और ग्राहकों को ऑप्शन की कमी नहीं होने दी जा रही है। ऐसे में Tata Motors ने अपनी नई Micro SUV Tata Punch को भारतीय बाजार में उतार दिया है। Tata Punch में 1.2 लीटर 3 सिलिंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 85bhp तक की पावर और 113Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन ऑप्शन, 5 स्पीड मैनुअल और AMT के साथ पेश किया गया है।

गौरतलब हैं कि टाटा पंच ने सुरक्षा रेटिंग एजेंसी ग्लोबल एनकैप से 5 सितारे हासिल किए हैं. माइक्रो-SUV का क्रैश परीक्षण किया गया है और बड़ों की सुरक्षा के लिए कार ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। टाटा का अगर रिकॉर्ड देखा जाए तो ये कोई हैरानी की बात नहीं है। हैरानी की बात तो ये है कि इतनी छोटी कार के लिए भी टाटा ने इतना ज्यादा स्कोर हासिल किया है। माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में भारत में सबसे पहले एंट्री की थी महिन्दा एंड महिन्द्रा ने। महिन्द्रा ने साल 2016 में केयूवी100 के साथ माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में कदम रखा था लेकिन इस गाड़ी को गाहकों की ओर से खास प्रतिक्रिया नहीं मिली। जिसके बाद बहुत सी कंपनियों ने इसको लॉन्च किया।