भारत के नाम दूसरा गोल्ड, सिंहराज ने 2024 पेरिस पैरालंपिक में दिखाया कमाल…

0
7

खेलों की दुनिया में भारत धीरे धीरे बड़े मुकाम हासिल कर रहा है। ओलंपिक में भी भारत कई सारे मेडल्स हासिल कर चुका है। इस बीच अब भारत की एक और सफलता देखने को मिल रही है। बता दें कि बुधवार को पैरा निशानेबाजी विश्व चैंपियनशिप में दो बार के पैरालंपिक पदक विजेता सिंहराज अधाना ने कमाल कर दिखाया है। उन्होंने एक बार फिर भारत का नाम रोशन किया है। बुधवार को पी-एक पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच-एक’ में चौथे स्थान पर रहते हुए 2024 पेरिस पैरालंपिक के लिए भारत को कोटा दिलाया है।

आपको बता दें कि बीते साल टोक्यो पैरालंपिक में भी 40 साल के सिंहराज ने सफलता हासिल की थी। उन्होंने इस दौरान सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीते थे। बताते चलें कि टोक्यो पैरालंपिक में वह खिताब के दावेदार भी थे, लेकिन वह खिताब हासिल न कर पाए। खास बात है कि सिंहराज भारत की उस निशानेबाजी टीम का हिस्सा थे जिसने इसी स्पर्धा में टीम वर्ग का दूसरा स्वर्ण पदक जीता। टीम में मनीष नरवाल और निहाल सिंह भी शामिल थे।

पैरालंपिक चैंपियन नरवाल के 575 अंक से भारतीय टीम भारतीय टीम ने कुल 1704 अंक जुटाए जिससे टीम फाइनल की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर रही। टीम की सफलता की हर कोई तारीफ कर रहा है और उनको जीत की बधाई भी दी रहा है। इसके साथ ही आपको बताए कि राहुल जाखड़ की अगुआई में भारतीय पिस्टल निशानेबाजों ने ‘पी-तीन मिश्रित 25 मीटर पिस्टल एसएच एक’ स्पर्धा में टीम स्वर्ण पदक जीता था। जो विश्व चैंपियनशिप में उनका पहला मेडल है।