बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच केंद्र सरकार का फैसला, इन 10 राज्यों में भेजी जाएगी…

0
100

देश के कुछ राज्यों में फिर एक बार कोरोनावायरस के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में अब एक बार फिर केंद्र और राज्य सरकार की परेशानियों में इजाफा होता दिख रहा है। इस दौरान अब बढ़ते संकट को कम करने के लिए सरकार जुटी हुई है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार दिन इस मुद्दे को लेकर केंद्र ने एक बैठक भी की है। इस दौरान जिन राज्यों में संकट तेज़ी से फेल रहा है। उन राज्यों में सरकार अपनी एक टीम भेजेगी। इस टीम का काम है कि राज्य में फेल रहे कोरोना संकट का पता लगाएं।

बताया जा रहा है कि इस टीम में कुल तीन-तीन सदस्य होंगे और तीनों सदस्य अलग-अलग डिसिप्लिन के होंगे। खबर है कि देश के 10 राज्यों में ये टीमें जाएंगी। इन 10 राज्यों में महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम-बंगाल और जम्मू-कश्मीर का नाम शामिल है। सरकार के फैसले के मुताबिक इन सभी राज्यों में एक एक टीम भेजी जाएगी।

सरकार के इस फैसले के बाद इन सभी राज्यों में स्वास्थ्य सचिव की ओर से एक पत्र भी भेजा गया। इस पत्र में लिखा है कि “अपने राज्यों में चेन तोड़ने पर फोकस कीजिए और सुनिश्चित कीजिए कि RT-PCR टेस्टिंग बढ़े।” अन्य राज्यों में बढ़ते संकट को देख कई राज्य सरकार पहले से ही सावधान हो गई हैं और राज्य में सख्ती भी बरत रही है। बता दें कि देश में अब कोरोनावायरस के मरीजों की कुल संख्या 11 मिलियन से भी अधिक पहुंच चुकी है। वहीं अब इस वायरस से मरने वालों की तादाद भी 1,56,567 को पार कर चुकी है।