BCCI अध्यक्ष शशांक मनोहर देंगे पद से इस्तीफा, बन सकते हैं ICC चीफ

0
136

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष शशांक मनोहर ने अपना पद छोड़ने का फैसला लिया है. ऐसा इसलिए है क्योंकि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के चेयरमैन पद की दौड़ में उनकी दावेदारी काफी मजबूत मानी जा रही है.

सूत्रों के मुताबिक, शशांक मनोहर के ICC चेयरमैन चुने जाने की संभावनाएं काफी ज्यादा हैं. अगर वह आईसीसी में जाते हैं तो उन्हें BCCI के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना होगा.
चर्चा यह भी है कि शशांक मनोहर के इस्तीफे के बाद शरद पवार की बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर वापसी हो सकती है. वह फिलहाल मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं. हालांकि अब तक उन्होंने इस संबंध कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.
शशांक मनोहर को बीते साल तत्कालीन अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के निधन के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष चुना गया था. भारतीय क्रिकेट में सुधार के लिए बीते कुछ महीनों से शशांक मनोहर काफी सक्रिय रहे हैं.
सूत्रों ने ‘आज तक’ को बताया कि विश्व क्रिकेट की इस गवर्निंग बॉडी में शशांक मनोहर पहली च्वाइस के तौर पर उभरे हैं. बोर्ड के सभी 13 सदस्य शशांक मनोहर के पक्ष में हैं. आईसीसी प्रमुख के चुनाव की प्रक्रिया 23 मई को पूरी होगी. फिलहाल शशांक मनोहर ही आईसीसी के भी अध्यक्ष हैं.