बढ़ती मंहगाई के बीच जनता को राहत, पेट्रोल-डीजल के दाम…

0
71

बढ़ती मंहगाई के कारण जनता के हालात और भी ज्यादा खराब होते जा रहे हैं। हर दिन घरेलू सामान पर दाम बढ़ रहे हैं। लोगों का मानना है कि चुनाव जीतने के बाद भाजपा ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। वहीं, सरकार का कहना है कि ये महंगाई अंतराष्ट्रीय मुद्दों के कारण बढ़ रही है। इस बीच पेट्रोल-डीजल और सीएनजी (Petrol, Diesel and CNG) के दामों में भी भारी इजाफा हो रहा है। पेट्रोल की कीमत 100 रुपए प्रति लीटर के भी पार पहुंच चुकी है। इस मुश्किल वक्त में एक राहत भरी खबर भी सामने आई है।

बता दें कि कई दिनों से पेट्रोल डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे थे। लेकिन पिछले चार दिनों से इनकी कीमत में कोई भी इजाफा नहीं हुआ है। हालांकि इनके दामों में कोई गिरावट भी नहीं आई है। जनता कुछ दिनों से राहत की सांस ले रही है। लेकिन कुछ कहा नहीं जा सकता कब इसकी कीमत में इजाफा हो जाए। अगर बात करें कीमत की तो इन दिनों पेट्रोल 105.41 प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं, डीजल 96.67 प्रति लीटर पर है।

गोरतलब हैं कि ये दाम चार दिन पहले भी सेम थे, इनमें कोई भी उतार चढ़ाव नहीं हुआ है। बताते चले की कई राज्य ऐसे भी हैं जिनमें पेट्रोल-डीजल दोनों ही 100 रुपए के पार पहुंच चुके हैं। मुंबई में पेट्रोल के दाम आसाम छू रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई में पेट्रोल 120.51 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं, एक लीटर डीजल की कीमत 104.77 पर पहुंच गई है।