एपीएस दयोल द्वारा लगाए गए आरोपों पर सिद्धू का जवाब, बोले “न्याय अंधा हो सकता है लेकिन…”

0
87

विधानसभा चुनाव सिर पर हैं। लेकिन अभी तक पंजाब में कांग्रेस के हालात संभालते हुए नहीं दिख रहे हैं। आए दिन पंजाब कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। हाल ही में पंजाब के शीर्ष सरकारी वकील एपीएस देओल ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पर बेअदबी का मामला लगाया था। जिसके बाद अब नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अपना हमला बोला है। सिद्धू ने लगातार ट्वीट कर पंजाब के शीर्ष सरकारी वकील एपीएस देओल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि “न्याय अंधा हो सकता है, लेकिन पंजाब के लोग नहीं। हमारी कांग्रेस पार्टी बेअदबी के मामलों में न्याय दिलाने के वादे के साथ सत्ता में आई थी, जिसमें आप मुख्य साजिशकर्ताओं/अभियुक्तों की तरफ से हाईकोर्ट में पेश हुए और हमारी सरकार के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए।”

सिद्धू ने जवाब देते हुए कहा कि “आज आप उसी राजनीतिक दल की सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, जो सत्ता में है तथा जिसके खिलाफ आप पहले खड़े थे और मुझ पर गलत सूचना फैलाने का आरोप लगा रहे हैं, जबकि मैं बेअदबी के मामलों में न्याय के लिए लड़ रहा हूं और आप आरोपी व्यक्तियों की जमानत सुरक्षित करने में लगे थे। क्या मैं यह जान सकता हूं जब आप मुख्य साजिशकर्ताओं की तरफ से पेश हुए थे और उनके लिए जमानत का इंतजार कर रहे थे तो आप किसके हित के लिए काम कर थे तथा अब आप किस हित में काम रहे हैं।”

उन्होंने एपीएस देओल से कहा कि “पहले आप आरोपियों की ओर से पेश हुए, अब राज्य सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। बहुत ही जल्द आप जज के रूप में पदोन्नति की मांग करेंगे ताकि आप मामले में फैसला कर सकें। शीर्ष विधि अधिकारी होने के बावजूद आपका ध्यान राजनीति और राजनीतिक लाभ पर है। राजनीति को नेताओं के लिए छोड़ दें और अपने व्यक्तिगत विवेक, सत्यनिष्ठा और पेशेवर नैतिकता पर ध्यान केंद्रित करें।”