अनुराग-तापसी से अगले तीन दिनों तक चलेगी आईटी की पूछताछ, घर से जब्त हुए…

0
21

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू (Bollywood actress Taapsee Pannu) और फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Film director Anurag Kashyap) के साथ साथ फिल्म इंडस्ट्री के बहुत से जाने माने लोगों और कंपनियों के खिलाफ आयकर विभाग (Income tax department) की कार्रवाई जारी है। टैक्स चोरी के मामले में इन सभी लोगों पर आयकर विभाग (IT) का शिकंजा कसता जा रहा है। बता दें कि इस मामले में बुधवार देर रात तक तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप से देर रात तक पूछताछ चली। पुणे (Pune) के एक होटल में आयकर विभाग ने दोनों से पूछताछ करी।

इस कार्रवाई में बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu), फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap), विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवाने और मधु मंटेना का नाम भी शामिल है। इन सभी के साथ साथ फैंटम फिल्म्स, Kwan टैलेंट हंट कंपनी और एक्सीड कंपनी के ठिकानों पर भी इनकम टैक्स ने छापामारी की। इस दौरान आयकर विभाग ने कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस (electronic devices) जब्त कर लिए और उन सभी को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेज दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने रेड बुधवार की सुबह 8 से शुरू की। इस दौरान अधिकारियों ने करीब 30 जगहों की तलाशी ली। सूत्रों के मुताबिक ये रेड अब तीन दिनों तक चलती रहेगी। बता दें कि इससे पहले तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप ने सरकार विरोधी आंदोलनों का समर्थन किया था। तापसी पन्नू ने हाल ही में किसान आंदोलन का समर्थन किया था। वहीं अनुराग कश्यप ने कोरोना काल से पहले CAA के खिलाफ चल रहे आंदोलन का समर्थन किया था।