एंटी करप्शन ब्यूरो ने किया 70 करोड़ की अवैध संपत्ति का खुलासा, तेलंगाना के ACP के खिलाफ केस दर्ज

0
117

देश में करप्शन (corruption) किस तरह बढ़ रहा है इस बात की जानकारी सबको है। बहुत से बड़े अधिकारी, बड़े बिजनेसमैन, और भी बड़े लोगों को करप्शन के जुर्म में सजा हो गई है। लेकिन अब को मामला सामने आया है वो देश की सेवा करने वाली पुलिस का है। खबर के मुताबिक तेलंगाना के एक बड़े पुलिस अधिकारी पर 70 करोड़ की अवैध प्रॉपर्टी जमा करने का आरोप लगा है और बताया जा रहा है कि ये आरोप एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने लगाया है।

मिली जानकारी के मुताबिक ये बड़ा अधिकारी तेलंगाना के सीनियर पुलिस ऑफिसर एसीपी येल्माकुरी नरसिम्हा रेड्डी हैं। ACB ने इनके खिलाफ अवैध संपत्ति रखने का मामला भी दर्ज किया है। एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने जानकारी दी कि “एसीपी की इन अवैध संपत्तियों की सरकारी कीमत 7.5 करोड़ आंकी गई है, लेकिन स्थानीय बाजार में उनकी कीमत 70 करोड़ है।” एक खुफिया जारकारी के चलते एसीबी ने ये छापा मारा। खबर के मुताबिक ब्यूरो ने तेलंगाना में हैदराबाद, वारंगल, जनगांव, नालगोंडा करीमनगर जिले और आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में लगातार कुल 25 जगहों पर छापा मारा।

एसीबी ने बताया कि इस छानबीन के दौरान पता चला कि एसीपी की अनंतपुर में 55 एकड़ की खेती योग्य जमीन, मधेपुर में साइबर टॉवर्स के सामने 1,960 वर्ग गज के बराबर चार जमीन के प्लॉट, हफ़ीजपेट में दो और जमीन के प्लॉट, एक कॉमर्शियल G+3 बिल्डिंग, दो घर, 15 लाख बैंक बैलेंस, दो बैंक लॉकर, रियल एस्टेट में निवेश और कुछ दूसरे व्यवसायों की जानकारी मिली है। जिसके बाद अब जांच आगे भी जारी है।