दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी का आरोप, कहा- वोटर लिस्ट में नहीं मेरा नाम

0
56

 दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए आज यानी रविवार सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो चुका है। वोटिंग के लिए दिल्ली में कुल 13,665 बूथ केंद्र बनाए गए हैं, जहां मतदान हो रहा है। सुरक्षा के मद्देनजर बूथों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। साथ ही बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं को मतदान बूथ तक ले जाने के लिए ट्राइ साइकिलों का इंतजाम किया गया है।

राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर निगम चुनाव में वोटरों को मतदान केंद्रों के अंदर मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति दी है। इस बाबत आयोग ने शनिवार को आदेश जारी कर सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को कहा है कि चुनाव में लगे सुरक्षाकर्मियों आदि को इस बारे में अवगत करा दें। ताकि वोटरों को कोई असुविधा न हो।

दिल्ली स्थित केंद्र पर मतदान करने पहुंचे दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी का नाम वोटर लिस्ट में नहीं था, जब उन्होंने इस बात की शिकायत निर्वाचन आयोग से की तो यह बताया गया कि उनका वोट शिफ्ट कर दिया गया है। MCD चुनाव को लेकर मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है। इसी कड़ी में बाड़ा हिंदूराव स्थित मतदान केंद्र में 106 वर्ष की बुजुर्ग महिला ने मतदान किया।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया। सिसोदिया ने मतदान के बाद कहा कि दिल्ली के मतदाता बहुत जागरूक हैं। अपना भला-बुरा समझते हैं। अपने मताधिकार का उपयोग इसबार कूड़े के पहाड़ और गंदगी, भ्रष्टाचार को साफ करने के लिए करें। लोगों ने दिल्ली सरकार का कामकाज देखा है।

उन्होंने कहा कि एमसीडी का काम है साफ-सफाई, लोकल पार्क का विकास, गलियों का रख-रखाव है, लोग यह समझ रहे हैं। आरडब्ल्यूए ने नगर निगम की भूमिका लोगों से चंदा लेकर निभाई है। इसे नगर निगम के साथ मिलाकर चलना हम सभी की जिम्मेदारी है।