अफरीदी के बाद बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा भी हुए कोरो’ना के शि’कार

0
190

कोरो’ना वाय’रस दुनिया भर में अपने फैलने की गति बढ़ता जा रहा है। शुरुआत में इसने अभिनेता, अभिनेत्री, सिंगर जेसे बड़े सितारों को अपने चपे’ट में लिया और अब अपनी बढ़ती रफ्तार के साथ इसने कई इंटरनेशनल क्रिकेटर को भी अपने चपे’ट में लिया। हाल ही में खबर थी कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शहीद आफरीदी (shahid Afridi) को भी कोरो’नावाय’रस ने अपने चपे’ट में लिया और अब खबर है कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) भी इस वायर’स का शिका’र हो गए है। खबर के मुताबिक मुर्तजा ने शुक्रवार को अपना कोरो’ना टेस्ट करवाया। जिसके चलते शनिवार को रिपोर्ट आने पर पता चला कि वह कोरो’ना संक्रमि’त है।

मशरफे मुर्तजा की कोरो’ना संक्र’मित होने की जानकारी उनके छोटे भाई मोर्सलिन बिन मुर्तजा की दी। उन्होंने कहा कि मशरफे को कोरो’ना हो गया है और वह घर पर ही है। वहीं बात करे बांग्लादेश के मौजूदा हालातों की तो यहां अब तक इस वाय’रस के लगभग 2 लाख मामले सामने आचुके हैं। जिसके चलते इस वाय’रस से संक्र’मित होकर 1425 लोग अपनी जा’न भी ग’वां चुके हैं। खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि मशरफे की सांस भी कोरो’ना पॉज़िटिव पाई गई थी। बता दें कि 15 जून को उनके कोरो’ना संक्र’मित होने की खबर मिली। देश में कोरो’नावाय’रस के बढ़ते मामलों के बीच मशरफे ने देश के बहुत से लोगों की मदद की।

बताया जा रहा है कि मशरफे ने अपनी आधी सैलरी को दा’न कर दिया था और साथ ही साथ ग’रीबों के लिए राशन और जरूरत का सामान का इंतजाम किया। उन्होंने अपनी इस प्रक्रिया को जारी रखने के लिए अपना 18 साल पुराना ब्रेसलेट भी बेच दिया था। हालाकि उनके जिस फैन ने उनका ये ब्रेसलेट खरीदा था उन्होंने उसको एक तोहफे के रूप में मशरफे मुर्तजा को वापस कर दिया। बताया जा रहा है कि कोरो’ना पॉज़िटिव होने की वजह से मशरफे का कैरियर भी खत’रे में पड़ सकता है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम मैनेजमेंट उन्हें लगातार नजरंदाज करने की कोशिश कर रही है। मुर्तजा ने खुद आरो’प लगाया था कि उनके कप्तानी छोड़ने पर उनको सही से ट्रीट नहीं किया जा रहा है। उनके साथ टीम मैनेजमेंट का व्यवहार बदल गया है। हालाकि आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। उन्हें मात्र एक ही विकेट मिली।