आदित्य ठाकरे ने JNU हिं’सा पर जतायी चिं’ता, कहा “इन गुं’डों को…” 

0
321
Aditya Thackeray

JNU में कल शाम जिस तरह से कई हथि’यारबं’द व्यक्तियों ने अंदर घु’सकर विद्यार्थियों पर हम’ला किया जिसमें कई स्टूडेंट्स बुरी तरह से घा’यल भी हुए। इस मामले में ABVP का नाम सामने आ रहा है जबकि ABVP ने सारा इल्ज़ा’म लेफ़्ट विंग पर लगाया है। इस मामले में सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक हर जगह विरो’ध के स्वर उठ रहे हैं यही नहीं अल’ग-अल’ग विश्व विद्यालयों ने भी JNU में हुई हिं’सा के विरो’ध में मार्च निकाला है।

कई नेताओं और राजनीतिक पार्टियों के ब’यान भी लगातार सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र में भी इस माम’ले में विरो’ध में स्वर उठे हैं। हाल ही में बनी महा विकास अघाड़ी सरकार में मंत्री पद पर आसीन शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे ने भी इस माम’ले में खु’लकर अपना प’क्ष स्पष्ट किया है। उन्होंने इस माम’ले में जल्द से जल्द न्याय की माँ’ग करते हुए ट्वीट किया कि “विरो’ध करते समय छात्रों को जिस हिं’सा का साम’ना करना पड़ता है वो हिं’सा और क्रू’रता चिं’ताजनक है। चाहे वो जामि’या हो या फिर जे एन यू। विद्यार्थियों को क्रू’र ब’ल का साम’ना नहीं करना पड़ेगा, उन्हें रहने दो। इन गुं’डों को का’र्रवाई का साम’ना करना प’ड़ेगा उन्हें समय पर और जल्द से जल्द न्या’य मिलना चाहिए”

आदित्य ठाकरे के इस ट्वीट की प्रशं’सा में बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर सामने आयीं और इस ट्वीट को रीट्वीट करके उन्होंने लिखा कि “हमें ऐसे नेताओं की ज़रूरत है अभी उम्मीद बा’क़ी है” कुछ दिनों पहले ही सोनम ने ट्वीट करके लिखा था कि “हमें संकी’र्ण मानसि’कता वाले लोगों को स’त्ता नहीं सौं’पनी चाहिए। अपना वोट बहुत समझदारी से दीजिए”। बॉलीवुड में बहुत कम सेलेब्स ऐसे हैं जो ऐसे मुद्दों पर बोलने की हि’म्मत दिखाते हैं।