आधे रास्ते से ही वापस लौटा एयर इंडिया का विमान, यूक्रेन ने किया…

0
21

रूस द्वारा जंग का ऐलान करने के बाद अब यूक्रेन (Ukraine) एहतियात बरतनी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि एहतियातन तौर पर यूक्रेन ने सभी वाणिज्यिक उड़ानों के लिए अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया है। जानकारी के अनुसार यूक्रीन को डर है कि रूस उनके यहां आने वाली फ्लाइट्स पर साइबर अटैक कर सकता है। जिसके चलते यूक्रिन की सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया है। खबरों के अनुसार इस खबर के सामने आने से पहले एयर इंडिया (Air india) कीव के लिए उड़ान भर चुका था। लेकिन फिर आधे रास्ते में ही उड़ान को रोकना पड़ा।

यूक्रेन की ओर से खबर सामने आने के बाद एयर इंडिया की कीव के लिए उड़ान वापस लौट आई। बता दें कि ये उड़ान 24 फरवरी की सुबह 7.30 बजे नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Indra Gandhi international airport) से भरी गई थी। गोरतलब हैं कि ये उड़ान यूक्रेन में फासें भारतीय नागरिकों को वापस भारत लाने के लिए भरी गई थी। इससे पहले भी यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को वापस लाया जा चुका है। मंगलवार के दिन ही एयर इंडिया कीव से 242 भारतीयों को वापस लाया था।

बता दें कि यूरोपीय संघ की विमानन सुरक्षा एजेंसी ने भी एयरलाइन ऑपरेटरों को रूस और बेलारूस के सीमावर्ती क्षेत्रों में उड़ान में खतरे के बारे में चेतावनी जारी की है। उनका कहना है कि “युद्ध के हालातों के बीच सिविल फ्लाइट को लेकर गलतफहमी हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो कई लोगों की जिंदगी खतरे में पड़ जाएगी।”