9 साल की उम्र में ही इस बच्चे ने किया बड़ा नाम, बना दुनिया का सबसे…

0
29

कम उम्र में आपने बच्चों को खेलता हुआ देखा होगा। छोटी उम्र बच्चों को सिर्फ खेल ही सूझता है। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि कुछ बच्चे ऐसे भी हैं जो कम उम्र में ही अपना नाम बना चुके हैं। आज हम बात कर रहे हैं उस बच्चे कि जो 9 साल की उम्र में ही अरबपति बन चुका है। ये बात सुनने के बाद अपने होश उड़ गए होंगे और मन में बस एक ही सवाल होगा कि क्या ये सच है,? जी हां ये बात बिलकुल सच है। अफ्रीका का ये 9 साल का बच्चा अरबपति है और वह इतनी छोटी सी उम्र में ही महंगी गाड़ियों और आलीशान हवेली का मालिक है।

बता दें कि इस बच्चे को मोम्फा जूनियर के नाम से जाना जाता है। लेकिन इसका असल नाम मोहम्मद अवाल मुस्तफा है और वह नाइजीरिया के लागोस का रहने वाला है। आपको जानकार हैरानी होगी कि इस बच्चे का एक प्राइवेट जेट भी है। गोरतलब हैं कि मोम्फा जूनियर एक बेबी इन्फ्लुएंसर (Baby Influencer) है। जिसके दुनियां भर में कई चाहने वाले हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी लग्जरी लाइफ स्टाइल से जुड़े वीडियो शेयर करता है।

जिस उम्र में बच्चे अपने एंजॉयमेंट के लिए खिलौनों से खेलते हैं, उस उम्र में मोम्फा जूनियर फरारी जैसी महंगी गाड़ियों में घूमता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोम्फा जूनियर के पिता का नाम इस्माइलिया मुस्तफा है। इस्माइलिया मुस्तफा को तो आप पहचान ही गए होंगे, इस्माइलिया मुस्तफा लागोस के इंटरनेट सेलिब्रिटी हैं। जिनके दुनिया भर में चाहने वाले हैं। मोम्फा जूनियर के पिता को मोम्फा सीनियर के नाम से भी जाना जाता है।