1 ओवर बने 46 रन! T20 में आया भूचाल, बल्लेबाज ने गेंदबाज के उड़ाए होश…VIDEO

0
191

क्रिकेट के मैदान पर कभी-कभी कुछ ऐसी घटनाएं हो जाती है जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता है. ऐसा ही कुछ हुआ है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है. यूं तो हमने एक ओवर में 7 छक्के लगते देखें हैं. अब कुछ ऐसा हुआ है जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती है. दरअसल, हुआ ये कि एक ओवर में अब 46 रन बने हैं.

दरअसल, KCC Friends मोबाइल टी20 चैंपियंस ट्रॉफी 2023 टूर्नामेंट (Franchise League In Kuwait) के दौरान ऐसा देखने को मिला है, जब एक ओवर में 46 रन बने, इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है. फैनकोड ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि बल्लेबाज वासुदेव डालटा हैं जिन्होंने गेंदबाज हरमन के खिलाफ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर तूफान ला दी.

1 ओवर में 46 रन कैसे बने
पहली गेंद- 6 (नो बॉल)- 7 रन
पहली गेंद- 4 (बाई के रूप में)- 4 रन
दूसरी गेंद- 6 रन
तीसरी गेंद- 6 (नो बॉल)- 7 रन
तीसरी गेंद – 6 रन
चौथी गेंद- 6 रन
पांचवीं गेंद- 6 रन
छठी गेंद- 4 रन

कुल 46 रन

इस तरह से इस एक ओवर में 46 रन बनते हैं. इस वीडियो को देखकर पूरा क्रिकेट जगत चौंक गया है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं.  हरमन जब गेंदबाजी करने आते हैं तो पहली गेंद नो बॉल रहती है जिसपर छक्का पड़ता है. फिर जब लीगल गेंद करते हैं तो वह गेंद बाई के लिए जाती है, जिसपर 4 रन बन जाते हैं.

अब तक 1 गेंद पर 11 रन बन गए होते हैं. इसके बाद बल्लेबाज ने अगली 5 गेंदों पर लगातार 5 छक्का लगाकर 30 रन बटोर लेते हैं. इस दौरान एक गेंद जो फेंकी जाती है, वह गेंद भी नो बॉल रहती है. फिर जब आखिरी गेंद फेंकी जाती है, उसपर बल्लेबाज चौका बटोर लेता है, इस तरह से एक ओवर में 46 रन बनते हैं