2021 में सबसे ज्यादा देखी गईं फिल्मों में पहले स्थान पर ‘हसीन दिलरुबा’, नेटफ्लिक्स ने जारी की सूची…

0
25

इस साल बॉलीवुड में की फिल्में रिलीज़ हुईं। कुछ सीधे ओटीटी पर आयीं तो कुछ सिनेमाघरों में रिलीज हुई। सिनेमा घरों में रिलीज होने के बाद भी फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ गई। जैसा कि सभी को पता है ये साल खत्म होने वाला है। ऐसे मौके पर नेटफ्लिक्स ने इस साल सबसे अधिक देखी गयी फिल्मों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में साल 2021 के जुलाई से लेकर दिसम्बर तक आयी फिल्मों को शामिल किया गया है। बता दें कि इस लिस्ट में सबसे पहला नाम तापसी पन्नू, विक्रांत मैसी और हर्षवर्धन राणे की फिल्म हसीन दिलरूबा का है।

इस फिल्म ने ओटीटी प्लेटफॉर्म के कई रिकॉर्ड तोड़े हैं और अब ये इस साल की सबसे ज्यादा देखी गई फिल्म भी बन गई है। पांच हफ्तों की अवधि में इस थ्रिलर फिल्म का कुल स्ट्रीमिंग टाइम 24.5 मिलियन आवर्स रहा। पहले हफ्ते में यह फिल्म 7.3 मिलियन आवर्स स्ट्रीम हुई। बता दें कि इस फिल्म को फिल्म निर्माता विनील मैथ्यू बनाया है। अपनी फिल्म की सफलता को देखते हुए उन्होंने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि “एक फिल्म निर्माता के रूप में, हसीन दिलरुबा एक चुनौतीपूर्ण ड्रामा था क्योंकि यह कई बारीकियों के साथ पिरोया गया था। दर्शकों से इतना प्यार पाकर मैं बहुत खुश हूं। यह मुझे और अधिक नए विषयों को लेने और अपने दृष्टिकोण का अनुसरण करने के लिए प्रोत्साहित करता है।”

गौरतलब हैं कि नेटफ्लिक्स द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में दूसरा नाम अक्षय कुमार और कटरीना कैफ की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ का है। इस फिल्म को 22.3 मिलियन आवर्स देखा गया है। वहीं, तीसरे स्थान पर फिल्म ‘मिमी’ है। इस फिल्म में कृति सेनन और पंकज त्रिपाठी ने मुख्य भूमिकाएं निभाई है। मिमी 21.81 मिलियन आवर्स स्ट्रीम की गयी।