कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी राजनीतिक दलों की मांग, COVID प्रोटोकॉल के साथ समय पर हो चुनाव…

0
72

अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले निर्वाचन आयोग (Election Commision) ने गुरुवार को सभी राजनीतिक पार्टियों के साथ बैठक की है। इस बात की जानकारी आज मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा (Sushil Chandra) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी है। उन्होंने बताया है कि सभी दलों की मांग है कि उत्तर प्रदेश के चुनाव कोविड प्रोटोकॉल के साथ समय पर हों। कोरोना वायरस का खतरा देश में लगातार बढ़ रहा है। जिसको देखते हुए चुनाव को सही समय पर करवाने की मांग की जा रही है।

प्रैस कॉन्फ्रेंस कर सुशील चंद्रा ने कहा कि “हमने राजनीतिक दलों के साथ बैठक की. इस बैठक के दौरान टीएमसी, बीएसपी, कांग्रेस, बीजेपी, समाजवादी पार्टी और आरएलडी ने चुनाव आयोग से मुलाकात की। बैठक में शामिल सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने तय समय पर चुनाव कराने की मांग की।” उन्होंने कहा कि “यूपी चुनाव प्रलोभन मुक्त हो, ये हमारी कोशिश है। बैठक के दौरान कुछ राजनीतिक दलों ने प्रशासन के पक्षपात रवैये की शिकायत की, हेट स्पीच और पेड न्यूज पर चिंता व्यक्त की। हमारा प्रयास स्वतंत्र, निष्पक्ष और कोविड सेफ चुनाव कराना है।”

गौरतलब हैं कि उत्तर प्रदेश में विधान सभा का कार्यकाल 14 मई 2022 को खत्म हो रहा है। जिसके बाद राज्य में 403 सीटों पर चुनाव होगा। कोरोना वैक्सीनेशन का जिक्र करते हुए सुशील चंद्रा ने कहा कि “विधानसभा चुनाव में कोरोना प्रोटोकाल का हर हाल में पालन करने को लेकर जोर दिया गया है। हमने आदेश दिया है कि सभी को कम से कम टीके की एक खुराक दी जाए। हर पात्र व्यक्ति को जल्द से जल्द दूसरी खुराक मिल जाए।”