दो हफ़्ते का फिर बढ़ा लॉकडाउन,17 मई तक सभी पब्लिक सेवाएं बंद

0
220

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने 3 मई के बाद देशव्यापी लॉग डॉन को 2 हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है। गृह मंत्रालय का मानना है कि, लॉकडाउन से निश्चित ही वायरस के संक्रमण में काफी सुधार देखा गया है और अब वायरस को जड़ से खत्म करने के लिए 2 हफ्ते का कारगर साबित होगा। इसके साथ ही सरकार ने ग्रीन और ऑरेंज ज़ोन में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कुछ छूट देने की बात कही है।

ज्ञात हो कि, इसमें 40 दिनों का लॉक डाउन 3 मई को पूरा हो रहा था। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लॉक डाउन को 2 हफ्ते और बढ़ाने की घोषणा के साथ यह भी साफ कह दिया है कि, इस दौरान हवाई सफर, ट्रेन, स्कूल-कॉलेज, इंटर स्टेट बस सर्विस, आदि सभी सामूहिक गतिविधियां पूरी तरीके से बंद रहेंगीं। बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इस मामले में बात की थी और राय मांगी थी।जिसमें ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्रियों का यही सुझाव था कि, लॉकडाउन को कुछ दिनों के लिए और बढ़ाना ही कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को कम करने का एक मात्र उपाय है।

जा’नकारी के लिए आपको बता दें कि,देश मे कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है,पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1755 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और उनमें 77 मौतें हुई हैं।इसके साथ ही देशभर में वायरस से अब तक 1152 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड-19 से 35,365 लोग संक्रमित हैं ,राहत की बात यह है कि,संक्रमण से 9065 लोग स्वस्थ हो गए और यह एक सकारात्मक रिजल्ट है।