ज्यादा फ़ोन चलाना इस एक्ट्रेस को पड़ा महंगा,हुई टेनिस एल्बो की शिकार

0
358

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए इस देशव्यापी लॉकडाउन में ज़्यादातर लोगो ने समय व्यतीत करने के लिए अपने मनोरंजन का साधन इंटरनेट और अपने फोन को ही बना लिया है।ऐसे में ज्यादा फ़ोन यूज़ करने से टीवी अभिनेत्री उर्बशी ढोलकिया इस टेनिस एल्बो बीमारी से परेशान हैं।उर्वशी को जो दिक्कत हुई है वो अक्सर लोगों को ज्यादा या फिर यूं कहें कि लगातार फोन का इस्तेमाल करने से होती है. इसमें कोहनी के बाहर की तरफ दर्द होने लगता है, जिसे चिकित्सा विज्ञान टेनिस एल्बो कहता है।

दरअसल,लॉकडाउन के दौरान उर्वशी ढोलकिया एक वर्चुअल चैट ‘Trending Now’ शो चला रही थी,जिसके लिए उन्हें फोन पर काफी वक्त काम करना पड़ा। जिसके कारण उन्हें इस बीमारी से जूझना पड़ा।उन्होंने इस बारे में बात करते हुए स्पॉट बॉय से बताया कि, ‘कुछ दिन पहले मुझे टेनिस एल्बो हो गया था।फोन पकड़-पकड़कर ये हो गया है, क्योंकि मेरा सारा काम इसी पर होता है। मेरे शो के लिए कई बार मैं खुद एडिट करती हूं।उन्होंने बताया कि इसके ज्यादातर एपिसोड्स खुद ही उन्होंने एडिट किए हैं।’

आपको बता दें कि,टेनिस एल्बो एक दर्दनाक स्थिति है, जिसमें कलाई और और बाजू पर अधिक दबाव पड़ने के या हिलने के कारण कोहनी टेंडन में दर्द होने लगता है। जिन लोगों के कामों में कोहली और कलाई का पर अधिक जोर पड़ता है उन्हें यह बीमारी होने का खतरा अधिक रहता है। शुरुआती दिनों में पता चल जाए तो यह बीमारी एक से दो हफ्तों में ठीक हो जाती हैं लेकिन अगर यह बढ़ जाए तो 1 से 2 साल भी लग जाते हैं।