CWG 2022 में पहलवानों का शानदार प्रदर्शन, इतने पदक पक्के

0
94

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत अब तक 20 पदक जीत चुका है। इसमें छह स्वर्ण, सात रजत और सात कांस्य पदक शामिल हैं। इसके अलावा सात भारतीय मुक्केबाज भी अपना पदक पक्का कर चुके हैं। इस तरह भारत को कम से कम 27 मेडल मिलना तय है।

आठवें दिन भाविना ने भी पैरा टेबल टेनिस के फाइनल में जगह बना ली है और पदक पक्का कर लिया है। पुरुष रिले रेस टीम भी फाइनल में पहुंच गई है।

कॉमनवेल्थ गेम्स में आज भारत की महिला हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. कॉमनवेल्थ गेम्स की अपडेट्स पाने के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ.

2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में बजरंग पूनिया ने इंग्लैंड जॉर्ज रैम को हराकर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया. उन्होंने 65 किग्रा वर्ग में रैम को 10-0 से हरा दिया. वहीं दूसरी तरफ साक्षी मलिक ने 62 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में कैमरून की बर्थ एमिलिएने को 10-0 से हरा दिया.

भारत की पहलवान अंशु मलिक ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने महिलाओं की 57 किग्रा वर्ग में श्रीलंका की नेथमी पोरुथोटागे को 10-0 से हराकर मेडल पक्का किया. अंशु ने यह मैच 62 सेकंड में ही जीत लिया. अंशु ने पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में अपने लिए पदक पक्का किया है.

भारत की अंशू मलिक ने तो कमाल कर दिया. वह फाइनल में पहुंच गईं. सेमीफाइनल का मुकाबला उन्होंने 1 मिनट और 2 सेकंड में ही जीत लिया. इससे पहले क्वार्टर फाइनल में भी अंशू ने आसानी से जीत दर्ज की थी.