उत्तराखंड: कांग्रेस नेता ने सीएम धामी को लिखा पत्र, कंडी रोड़ बनाने की मांग

0
186

देहरादून: राज्य आंदोलनकारी और प्रदेश कांग्रेस महामंत्री राजेन्द्र शाह ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर रामनगर-कोटद्वार कंडी मोटर मार्ग के निर्माण की स्वीकृति के लिए राज्य सरकार के स्तर पर कार्रवाई करने के साथ ही सडक मार्ग में आवागमन यथावत रखने का अनुरोध किया है। रामनगर-कोटद्वार-कंडी सड़क गढ़वाल और कुमाऊं दोनों मंडलों की लाइफलाइन कही जाती है। दोनों मंडलों के बीच की दूरी को कम कर देती है।

उन्होंने कहा कि इस मार्ग के निर्माण से न केवल देहरादून वाया कोटद्वार से रामनगर तक लगभग 100 किलोमीटर की दूरी कम होने के कारण समय की बचत होगी। राज्य के निवासियों को उत्तर प्रदेश राज्य में प्रवेश न करने के कारण टैक्स का बोझ भी नहीं पड़ेगा। सड़क निर्माण के लिए राज्य सरकार ने वन एवं पर्यावरण मंत्रालय से 250 पेड़ काटने की अनुमति मांगी गई थी। लेकिन, अब तक अनुमति नहीं मिल पाई है।

राजेन्द्र शाह ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि उत्तराखण्ड राज्य निर्माण के शहीदों की राज्य के विकास के लिए की गई कुर्बानी का सम्मान करते हुए रामनगर-कोटद्वार कण्डी मोटर मार्ग के निर्माण हेतु व्यक्ति रूचि लेते हुए सडक की अविलम्ब स्वीकृति हेतु आवश्यक कार्रवाई करने के साथ ही सड़क निर्माण की स्वीकृति मिलने तक सडक पर आवागमन यथावत रखने के भी निर्देश दिये जाय।