जहरीली गैस लीक होने से अस्पताल में भर्ती हुए 68 लोग, जांच जारी…

0
18

कोरोना काल के दौरान देश में कई हादसे देखने को मिले हैं। ऐसे हादसे जिसमें कई लोग घायल हुए तो कई लोगों ने अपनी जान भी गवाई। आज फिर एक हादसा सामने आया है, जिसमें लोगों की मौत तो नहीं हुई लेकिन 60 से भी ज्यादा लोग बीमार पड़ गए। खबर आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के नजदीक औद्योगिक क्षेत्र से है। बताया जा रहा है कि यहां केमिकल फैक्ट्री से जहरीली गैस का रिसाव हुआ, जिसके कारण कई लोग बीमार पड़ गए और उनको अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। इस दौरान करीब 68 लोग इस हादसे का शिकार हुए।

सूत्रों के मुताबिक आंध्र प्रदेश के अनाकापल्‍ले जिले में मौजूद एक कंपनी में गैस लीक होने की सूचना मिली। ऐसे में उनकी मदद के लिए एक सुरक्षा टीम को भेजा गया और उन सभी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बताया जा रहा है कि सभी वर्कर्स को दम घुटने, उल्टी की और घबराहट की शिकायत थी। जिसको देखते हुए पहले तो उनको स्‍पेशल इकोनॉमिक जोन के मेडिकल सेंटर में पहुंचाया गया। लेकिन बाद ने उन सभी को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया।

जब इस मामले के बारे में जिले के एसपी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि “कथित तौर पर ब्रैंडिक्स के परिसर में गैस रिसाव हुआ था। 68 लोगों को अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया है और परिसर को खाली कराने का काम किया जा रहा है। इमारत को सील कर दिया गया है, किसी को भी परिसर के अंदर जाने की अनुमति नहीं है। बीमार लोगों ने पेट दर्द, खांसी और यहां तक कि दम घुटने की शिकायत की है।”