योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री का हुआ नि’धन, भाजपा समेत कांग्रेस ने….

0
235

कोरो’ना वाय’रस का क’हर पूरी दुनिया पर जारी है। ऐसे में लगभग सभी देश और देशों के सभी राज्य इससे प्रभा’वित हैं। ऐसे में भारत भी इस महामा’री में बढ़ते मामलों के साथ दुनिया में सबसे अधिक प्रभावि’त देशों में तीसरे स्थान पर मौजूद है। भारत के यूपी से खबर आई है कि यूपी सरकार की कैबिनेट मंत्री कमल रानी का कोरो’ना वाय’रस से संक्रमि’त होकर नि’धन हो गया है। मिली खबर के मुताबिक 17 जुलाई को कमल रानी का कोरो’ना सैंपल लिया गया था और 18 जुलाई को रिपोर्ट आने पर वह कोरो’ना संक्र’मित पाई गई। जिसके चलते उनको लखनऊ के पीजीआई अस्पता’ल में भ’र्ती करवाया गया।

कानपुर के घाटमपुर की विधायक कमल रानी की शनिवार को हालत ज़्यादा खराब हो गई। जिसके चलते उनको वेंटिलेटर सपोर्ट पर शिफ्ट कर दिया गया और आज सुबह खबर आई कि उनका नि’धन हो गया है। उनके नि’धन के बाद यूपी सरकार ने गम जाहिर करते हुए ट्वीट किया कि “उत्तर प्रदेश सरकार में में मेरी सहयोगी, कैबिनेट मंत्री श्रीमती कमल रानी वरुण जी के असमय निधन की सूचना, व्यथित करने वाली है। प्रदेश ने आज एक समर्पित जननेत्री को खो दिया। उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें। ॐ शांति!” वहीं उनके निधन पर विप’क्षी कांग्रेस ने भी शो’क व्यक्त किया और अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि “बेहद दु:खद खबर। उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री श्रीमती कमल रानी वरुण का आज नि’धन हो गया। वो कोरो’ना से संक्र’मित थीं। विनम्र श्रद्धां’जलि. ईश्वर इस दु’ख की घड़ी में उनके परिजनों को दु’ख सहने का साहस दें।”

बता दें कि शनिवार को समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद अमर सिंह के निधन को लेकर वह बहुत स्तब्ध थीं। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट भी किया था। उन्होंने लिखा था कि “बहुत ही दुःखद समाचार प्राप्त हुआ कि राज्य सभा सांसद श्री अमर सिंह जी का नि’धन हो गया। उनके इस असामयिक नि’धन पर मैं शो’क व्यक्त करती हूं। दु’ख की घड़ी में उनके परिजनों और सहयोगियों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं और दिवंगत आ’त्मा की शां’ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करती हूं। ओम शांति!” वहीं प्रयागराज के बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने भी कमल रानी के नि’धन पर दुख जाहिर किया और अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया कि “उत्तर प्रदेश सरकार में सहयोगी, कैबिनेट मंत्री श्रीमती कमल रानी वरुण जी के असमय नि’धन की सूचना, ह्रदयविदारक है। प्रदेश ने आज एक समर्पित जननेत्री को खो दिया। उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें। ॐ शांति!”