उत्तराखंड: फिरौती मांगने वाली महिला, UP से गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस, ये है पूरा मामला

0
13

रुद्रपुर: अपराधों के ज्यादातर मामलों में पुरुष ही शामिल रहते हैं या पकड़े जाते हैं। लेकिन, इस मर्तबा एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सबको चौंका दिया। यूपी की गोरखपुर पुलिस को ऊधमसिंह नगर की महिला को गिरफ्तार करने के लिए पूरी टीम के साथ आना पड़ा। एक महिला से नेपाली टेलीफोन नंबर से कॉल कर पांच लाख रुपये की फिरौती मांगने के मामले में तीन साल से फरार महिला आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसे उत्तराखंड के उधमसिंह नगर से पकड़कर पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर लेकर रविवार को गोरखपुर आई।

पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर जेल भिजवा दिया। उसके तीन साथियों को पहले ही जेल भेजकर कैंट पुलिस ने घटना का पर्दाफाश कर लिया था। पकड़ी गई महिला की पहचान उधमसिंह नगर के आईटीआई थाना क्षेत्र के काशीपुर निवासी पवन साहनी की पत्नी रीता के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक, रानीडीहा के अशोक नगर निवासी कपिलमुनि का बेटा राहुल नोएडा की एक कंपनी में नौकरी करता था। उसका अपहरण कर लिया गया था। 24 दिसंबर 2018 और सात जनवरी 2019 को उनकी मां के मोबाइल फोन पर नेपाली नंबर से कॉल आया।

कॉल रिसीव करने पर दूसरी तरफ से बात करने वालों ने पांच लाख रुपये फिरौती मांगते हुए कहा कि बात न मानने पर बेटे की हत्या कर देंगे। कपिलमुनि की शिकायत पर कैंट थाना पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की।

फिरौती की रकम लेने गोरखपुर आए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश किया था। वारदात में शामिल उत्तराखंड की रीता की तलाश में पुलिस टीम लगी थी। शनिवार को पुलिस टीम उत्तराखंड पहुंची और रीता को गिरफ्तार कर ली।