दुनियाभर में अचानक डाउन हुआ वॉट्सऐप, यूजर्स नहीं भेज पा रहे मेसेज

0
68

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp भारत में अचानक डाउन हो गया है और इसकी सेवाएं प्रभावित होने के चलते ढेरों यूजर्स परेशान हैं। दीपावली के त्योहार के अगले दिन अचानक कई यूजर्स मेसेज नहीं भेज पा रहे हैं और कुछ को अपने अकाउंट में लॉगिन करते वक्त भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी जल्द से जल्द इस परेशानी को फिक्स कर सकती है।

वेबसाइट्स या सेवाएं डाउन होने की जानकारी देने वाले और उन्हें ट्रैक करने वाले प्लेटफॉर्म Downdetector  पर 20,000 से ज्यादा यूजर्स वॉट्सऐप में दिक्कत आने की जानकारी दे चुके हैं और बड़े क्षेत्र में मौजूदा खामी ने यूजर्स को प्रभावित किया है। यूजर्स को मेसेज भेजने, सर्वर कनेक्शन और ऐप के दूसरे हिस्सों में खामियां देखने को मिली हैं।

वॉट्सऐप डाउन होने के साथ ही यूजर्स माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर और फेसबुक पर इस बारे में लिख रहे हैं। यूजर्स एकदूसरे से पूछ रहे हैं कि क्या वाकई वॉट्सऐप की सेवाएं प्रभावित हुई हैं। ऐसा कम ही होता है, जब मेटा फैमिली की ऐप्स (वॉट्सऐप, फेसबुक, इंस्टाग्राम) में ऐसी दिक्कतें देखने को मिलें लेकिन फिलहाल वॉट्सऐप चैटिंग नहीं हो पा रही और इस दिक्कत के फिक्स होने का इंतजार करना होगा।

वॉट्सऐप की ओर से अब तक इसपर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है लेकिन आमतौर पर कंपनी की टीम ऐसी खामियों को फिक्स करने की कोशिश में फौरन जुट जाती है। इस परेशानी के फिक्स होने के बाद ट्वीट पर कंपनी इस तरह अचानक व्हाट्सऐप की सेवाएं प्रभावित होने की वजह बता सकती है। फिलहाल यूजर्स वैकल्पिक तरीकों का इस्तेमाल कर रहे हैं और अन्य प्लेटफॉर्म्स पर सक्रिय हैं।