विवादित बयान के कारण अभिनेता के खिलाफ दर्ज हुई FIR, कर्नाटक पुलिस ने…

0
32

कन्नड़ अभिनेता चेतन अहिंसा की इन दिनों काफी चर्चा हो रही है। बता दें कि हाल ही में नई फिल्म रिलीज हुई है, जिसका नाम ‘कांतारा’ है। दर्शकों से ‘कांतारा’ को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा कलेक्शन करते दिखाई दे रही है। गोरतलब हैं कि कन्नड़ सीकर हिंदी तक में ये खूब पसंद की जा रही है। लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि फिल्म के एक्टर चेतन के खिलाफ एफआईआर हो गई है। इस फिल्म की कहानी को लेकर उन्होंने एक ऐसा बयान दे दिया है, जिसके चलते उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है।

दरअसल, ‘कांतारा’ में सदियों पुरानी ‘भूत कोला’ की परंपरा के बारे में दिखाया गया है। जिसको लेकर अभिनेता चेतन ने कुछ ऐसा कह दिया है कि वह मुश्किलों से घिर गए हैं। उनके ऊपर हिंदुओं की भावनाएं आहत करने के आरोप हैं। कर्नाटक पुलिस ने अभिनेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। फिल्म ‘कांतारा’ निर्देशक और एक्टर ऋषभ शेट्टी के एक बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए चेतन अहिंसा ने कहा कि ‘भूत कोला’ की परंपरा हिंदू धर्म का हिस्सा नहीं है। इस टिप्पणी के कारण ही उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

चेतन अहिंसा ने कहा कि “ये हिंदू धर्म के अस्तित्व में आने से पहले भी मौजूद थी।” बता दें कि फिल्म ‘कांतारा’ 30 सितंबर में रिलीज हुई थी। तब से लेकर अब तक इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। लेकिन अभिनेता के इस बयान के बाद फिल्म की भी बुराई की जाने लगी है। बता दें कि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन भी काफी अच्छा किया है।