अडानी के मुद्दे पर संसद में विपक्ष का जोरदार हंगामा, कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

1
149

संसद के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। विपक्षी दलों ने संसद की कार्यवाही शुरू होते ही जोरदार हंगामा किया। हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इससे पहले, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक फरवरी यानी बुधवार को आम बजट 2023-24 पेश किया। केंद्र सरकार आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश करेगी।

केंद्रीय राज्यमंत्री मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि सरकार ने आजादी के 100 साल तक का रोडमैप बनाया है। ये जो बोल रहे हैं कि ये अमृतकाल नहीं मित्र काल का बजट है तो उन्हें इसका मतलब नहीं पता और अगर मित्र काल का भी बजट मान लें, तो देश के सभी लोगों को मित्र, दोस्त मानकर बजट लाया गया है।

राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों ने हंगामा शुरू कर दिया। कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। विपक्षी दलों ने लोकसभा में जबरदस्त हंगामा किया। लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित की गई है। विपक्षी दल सदन में सरकार को अडानी के मुद्दे पर घेरेंगे।

सांसद संजय राउत ने कहा कि विपक्षी पार्टियां संसद के दोनों सदनों में हिंडनबर्ग रिपोर्ट और अडानी स्टॉक क्रैश का मुद्दा उठाएंगी। संसद में सरकार की रणनीति पर चर्चा के लिए पीएम मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक में अमित शाह, राजनाथ सिंह, अनुराग ठाकुर, निर्मला सीतारमण, प्रह्लाद जोशी और पीयूष गोयल शामिल हुए।