वैश्विक महामारी घोषित करने के ठीक एक साल बाद फिर लोगों में बैठा कोरोना का डर, 11 मार्च के ही दिन…

0
106

चीन से पैदा हुआ कोरोना वायरस (Corona virus) आज पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है। इस संक्रमण के कारण पूरी दुनिया डरी हुई है। हालांकि कुछ समय तक इसपर काबू पा लिया गया था। लेकिन अब फिर एक बार इस संकट बढ़ता हुआ दिख रहा है। जिसको लेकर फिर एक बार लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी हैं। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित पहला मरीज़ 31 जनवरी को सामने आया था। जिसके बाद इस संक्रमण ने भारत में ऐसी रफ्तार पकड़ी कि भारत को सबसे अधिक संक्रमित देशों की संख्या में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया।

बता दें कि 11 मार्च यानी आज के दिन देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद 11 करोड़ को भी पार कर चुकी है। ऐसे में आपको बता दें कि बीते साल 11 मार्च को ही डब्ल्यूएचओ (WHO) ने कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित किया गया था। कोरोना वायरस का सामना करते करते अब एक साल से भी ज़्यादा हो चुका है। लेकिन यह वायरस खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा। ऐसे में ये और भी ज़्यादा बढ़ता जा रहा है।

दरअसल, देश में कोरोना केस फिर बढ़ने लगे हैं जिससे इस महामारी का डर दोबारा सताना लगा है। इस बीच आज ही के दिन महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर में फिर से लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान कर दिया गया है। बता दें कि बुधवार को देशभर में जुटे मामलों की संख्या 22 हजार से ज्यादा आई है। जो अब चिंता का विषय बना हुआ है। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इस दौरान देश के 126 लोग इस संक्रमण के कारण मर भी गए।