आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़, एक आतंकी मौके पर ढेर

0
48

जम्मू-कश्मीर के राजौरी के बरियामा इलाके में सेना के साथ आतंकियों की एक मुठभेड़ चल रही है. रविवार को सुबह शुरू हुई इस मुठभेड़ में अब तक एक आतंकी को ढेर कर दिया गया है. भारतीय सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. मुठभेड़ में भारतीय सेना के पैरा कमांडो भी शामिल हैं. सूत्रों ने कहा कि सेना ने पूरे इलाको को घेर लिया है. इसके बारे में और ज्यादा जानकारी का इंतजार है.

इससे पहले शनिवार को राजौरी जिले के गंध-ख्वाजा इलाके में सेना के साथ एक मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था. जम्मू-कश्मीर पुलिस के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया था कि मौके पर पुलिस को तैनात किया गया है और आतंकियों के सफाए का ऑपरेशन अभी भी जारी है.

घने जंगल वाले इलाके की पहाड़ियों पर अभी भी गोलीबारी जारी है. सटीक खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस का संयुक्त अभियान 5 अगस्त को शुरू किया गया.

इलाके के उबड़-खाबड़ और जंगल से भरे होने के कारण राष्ट्रीय राइफल्स की अतिरिक्त टुकड़ियों को तैनात किया गया. भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर से स्पेशल फोर्स को मौके पर लाया गया.

आतंकवादियों ने सेना की घेराबंदी तोड़ने की बार-बार की गई कोशिशों को रात भर फायरिंग से विफल कर दिया गया. रात में नजर रखने में सक्षम क्वाडकॉप्टर, ड्रोन और खोजी कुत्तों का भी इस ऑपरेशन में उपयोग किया गया.