उत्तराखंड : अगले 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट, पहाड़ों पर सफर करने से बचें

0
70

देहरादून: प्रदेशभर में लगातार भारी बारिश हो रही है। अधिकांश जिलों में खराब मौसम के कारण कुछ जिलों में स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर अगले 24 घंटे में कुमाऊं के ज्यादातर जिलों के अलावा गढ़वाल के कुछ इलाकों में भारी से बहुत बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, उत्तरकाशी व रुद्रप्रयाग में भारी बारिश को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार कुमाऊं क्षेत्र के कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए सरकार, शासन, प्रशासन के साथ ही आपदा प्रबंधन से जुड़े अफसरों को 24 घंटे सतर्क रहने की जरूरत है। मौसम वैज्ञानिकों ने बारिश के साथ ही  बिजली गिरने की भी संभावना जताई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि भारी बारिश की मद्देनजर रेड अलर्ट जारी किया गया है। बहुत भारी बारिश के मद्देनजर आपदा प्रबंधन के लिहाज से बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। उधर, राजधानी दून व आसपास के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। डीएम सोनिका ने एसडीएम को निर्देशित किया कि वे अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहें।