उत्तराखंड : भरी बारिश का अलर्ट, तेज आंधी का भी खतरा

0
68

देहरादून: प्रदेशभर में भारी बारिश लगातार कहर बरपा रही है। भारी बारिश से जनजीवन प्रभाति हो रहा है। कई जगहों पर भूस्खलन से मार्ग बंद हैं। गांवों और घरों को खतरा पैदा हो गया है। नदी-नाले उफान पर हैं। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के ने जहां आज और कल के लिए कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट और कुछ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया हैं। वहीं, 23 और 24 अगस्त के लिए देहरादून, टिहरी, पौड़ी, बागेश्वर, चम्पावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से भी अलर्ट जारी किया गया है। अलर्ट के अनुसार उत्तराखंड के देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, चम्पावत और बागेश्वर जिलों के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

वहीं, भारी बारिश के साथ ही आसमानी बिजली भी चमक सकती है। साथ ही इस दौरानी तेजी आंधी चलने का भी नुमान लगाया गया है। ऐसे में लोगों को सावधान रहने के लिए कहा गया है। भारी बारिश के कारण भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में जाने से लोगों को परहेज करने की सलाह दी गई है।