उत्तराखंड: पेपर लीक मामले में एसटीएफ का एक और खुलासा, खुलेंगे कई राज

0
74

देहरादून: अधीनस्त चयन सेवा आयोग (uksssc) भर्ती पेपर लीक मामले में एक के बाद एक कई खुलासे हो रहे हैं। एसटीएफ की जांच जारी है। माना जा रहा है कि जल्द ही इस मामले में भर्ती परीक्षा में पास अभ्यर्थियों से पूछताछ हो सकती है। लेकिन, फिलहाल जो ताजा मामला है। वह यह है कि इस मामले में एक बड़े पुलिस अफसर के गनर का नाम भी सामने आया है।

वीपीडीओ भर्ती में गड़बड़ी पकड़े जाने के बाद से ही एसटीएफ लगातार छापेमारी कर रही है। अब इस मामले में पुलिस के एक अधिकारी के गनर का नाम भी सामने आ रहा है। एसटीएफ ने उससे पूछताछ भी की है। हालांकि, इस मामले में फिलहाल अधिकारी कुछ भी कहन से कतरा रहे हैं।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग वीपीडीओ की भर्ती में हुए घपले की जांच की आंच पुलिस तक पहुंच गई। एसटीएफ से मिले इनपुट पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के गनर से पूछताछ शुरू कर दी गई है। भर्ती में पेपर लीक के खुलासे के बाद एसटीएफ जांच कर रही है।

एसटीएफ ने पांच दिन पहले पेपर लीक करने वाले गिरोह के छह सदस्यों को पकड़ा था। इनमें दो आरोपी मनोज जोशी और गौरव नेगी यूएसनगर के हैं। जिस पुलिसकर्मी से पूछताछ हुई, वह गनर है और उसकी पत्नी का भी वीपीडीओ पद पर चयन हुआ है।

माना जा रहा कि एसटीएफ शनिवार को इसका खुलासा कर सकती है। इधर, एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि भर्ती घपले में कई लोगों से लगातार पूछताछ की जा रही है। जिस भी व्यक्ति का नाम सामने आ रहा है, उससे हम पूछताछ कर रहे हैं। एसटीएफ की एक टीम गुरुवार देर रात यहां पहुंची। आरोपी मनोज जोशी के घर पर जांच की। मनोज से जुड़ी कुछ जगहों से भी सीसीटीवी फुटेज लिए गए हैं। बताया जा रहा है कि क्षेत्र से छह अभ्यर्थी जांच टीम के शक के दायरे में हैं।