उत्तराखंड: देर रात हुआ बड़ा हादसा, एक की मौत, दो गंभीर घायल

0
99

उत्तरकाशी : उत्तरकाशी जिले में देर रात बड़ा हादसा हो गया। हादसे में एक युवक की मौत हो गई। जबकि, दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को देर रात ही अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था।

पुराना धरासू थाना से कुछ दूर आगे मरगांव जाने वाली रोड के पास ऑल वेदर प्रोजेक्ट के अंतर्गत कटिंग का कार्य चल रहा था । जहां पर एक पोकलैंड मशीन  सड़क के ऊपर रैम बनाकर कटिंग का कार्य किया जा रहा था और  दूसरी मशीन  कटिंग कर रही थी।

इस दौरान मलवा डंपर संख्या UK- 09CA- 0917 मैं लोड किया जा रहा था। इस दौरान ऊपर से बड़े-बड़े बोल्डर और मलबा गिरने लगा। यह घटना रात करीब साढ़े 10 बजे की है। दो पोकलैंड मशीन और एक डंपर के ऊपर मलबा आ गिरा। जिससे सड़क पर खड़े डंपर चालक और ठेकेदार मलबे में दब गए।

पास में ही खड़े साइड इंचार्ज के पत्थर लगने के कारण वो सड़क से नीचे खाई में गिर गया। धरासू पुलिस ने तत्काल मौके पर जाकर SDRF व साइड पर मौजूद मजदूरों की सहायता से मलबे में दबे हुए व्यक्तियों को निकाला गया। खाई में गिरे साइड इंचार्ज को रेस्क्यू कर सड़क तक लाया गया। जिनको 108 की मदद से CHC चिन्यालीसौड़ लाया गया। सीएचसी चिन्यालीसौड़ में (साइड इंचार्ज) को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। ठेकेदार व डंपर चालक का सीएचसी चिन्यालीसौड़ में उपचार चल रहा है। मृतक के शव को मोर्चरी में रखा किया गया है।

मृतक का विवरण

1- सिकंदर पुत्र मेहताब सिंह, उम्र 28 वर्ष, निवासी- मुजफ्फरपुर, बिहार। (साइड इंचार्ज)

घायल का विवरण

1- संजय चौधरी पुत्र शीशपाल, उम्र 44 वर्ष, निवासी-नियाजपुर, जिला हापुड, उत्तर-प्रदेश। (ठेकेदार)

2- महेश नेगी पुत्र लक्ष्मीचंद, उम्र 42 वर्ष, निवासी- ग्राम झाला, थाना हर्षिल, जिला उत्तरकाशी। (डंपर चालक)