US राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में चूक.? नो फ्लाई जोन में नजर आया एक विमान…

0
20

भारत हो, अमेरिका हो या कोई और देश हो प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति की सुरक्षा में छोटी सी भी गलती भारी पड़ सकती है। इस लिए यहां मौजूद सिक्योरिटी हमेशा अलर्ट रहती है। पिछले कुछ महीनों पहले भारत में पीएम की सिक्योरिटी में कमी का मामला सामने आया था और अब अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की सुरक्षा में भी चूक का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार शनिवार को अमेरिका के राष्ट्रपति आवास के पास नो फ्लाई जोन में एक विमान देखा गया, जिसके बाद राष्ट्रपति की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए उनको एक सुरक्षित जगह पर भेज दिया गया।

इस बात की जानकारी व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने दी है। उनसे बताया कि “नो फ्लाई जोन में अचानक एक विमान घुस गया है। जिसको देखते हुए राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी को तुरंत सुरक्षित जगह पर भेजा गया।” इसके साथ ही उसने बताया कि “राष्ट्रपति और उनकी पत्नी सुरक्षित हैं और कोई हमला नहीं हुआ।” वहीं, सुरक्षा ने चूक के आरोप के बाद सीक्रेट सर्विस ने बताया कि “विमान गलती से एक सुरक्षित क्षेत्र में घुस गया था। पायलट उचित रेडियो चैनल पर नहीं था और वो गाइडलाइन को भी फॉलो नहीं कर रहा था।”

सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता एंथनी गुग्लिल्मी ने कहा कि “एक छोटा निजी हवाई जहाज शनिवार को राष्ट्रपति जो बाइडेन के डेलावेयर के वेकेशन होम के पास गलती से नो फ्लाई जोन में घुस आया था, जिसके बाद राष्ट्रपति और उनकी पत्नी को कुछ समय के लिए एक सुरक्षित जगह भेजा गया। यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस पायलट से इस घटना के बारे में पूछताछ करेगी।” हालांकि इस बात की भी पुष्टि की जा चुकी है कि राष्ट्रपति और उनकी पत्नी को वापस उनके आवास पर लाया जा चुका है।