यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत गंभीर, लखनऊ PGI पहुंच सीएम योगी ने ली…

0
181

कोरोना वायरस के इस मुश्किल भरे दौर में कई बुरी खबरें सुनने को मिली। कई कलाकारों की मौत भी इस दौरान हुई। वहीं कई बड़े नेताओं की तबीयत बिगड़ने के कारण अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इस बीच कई नेताओं ने अपनी जान गवां दी तो कई नेता अभी भी जिंदगी और मौत के बीच लड़ाई लड़ रहे हैं। इन नेताओं में एक से भाजपा के दिग्गज नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Former CM Kalyan Singh) भी शामिल हैं। बता दें कि 4 जुलाई को कल्याण सिंह को कोरोना से संक्रमित पाया गया था। इस दौरान कमजोरी के कारण वह बेहोश भी हो गए थे। जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

अब खबर है कि उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा है और उनको जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा जा रहा है। जानकारी के मुताबिक उनकी गंभीर हालत के बारे में सुनकर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के एसजीपीजीआई (SGPGI) पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने डॉक्टर से उनकी हालत के बारे में भी पूछा। संस्थान के निदेशक प्रो. आरके धीमन ने उनकी तबीयत के बारे में बताया कि “उन्हें लाइफ सेविंग सपोर्ट सिस्टम पर ही रखा गया है। उनकी हर पल मॉनिटरिंग के लिए कई विभागों की टीम काम कर रही है।”

गौरतलब हैं कि फिलहाल वह लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती हैं। लेकिन इससे पहले उनका इलाज राम मनोहर लोहिया चिकित्सा संस्थान में हो रहा था। बता दें कि उनकी नाजुक हालत के बारे में सुनकर भाजपा के कई बड़े नेता उनसे मुलाकात के लिए अस्पताल पहुंचे थे। इन नेताओं में यूपी की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी, शाहनवाज हुसैन, यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल हैं। सबने उनकी तबीयत में सुधार होने की कामना भी की।