मेले में जलेबी-समोसा खाने के बाद दो की मौत, 26 लोग बीमार

0
4

बिहार में दुर्गा पूजा के मेले में जलेबी और समोसा खाकर कई गांवों के लोग बीमार हो गए। मंगलवार की शाम ये सभी लोग मेले में गए थे। रात आठ बजे से मरीजों का सदर अस्‍पताल पहुंचना शुरू हो गया। इस मामले में अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। ये सभी लोग अरवल जिले के ओलदाज बाजार और रोहाई गांव में मेला देखने गए थे।

ओलदाज के दुर्गा पूजा मेले में विषाक्त भोजन खाने से पिता-पुत्र की मौत हो गई। वही दर्जनों लोग विषाक्त भोजन खाने से उल्टी, सांस लेने में दिक्कत की परेशानी लेकर सदर अस्पताल में आने लगे। शुरुआत में डाक्‍टरों को लगा कि वे लोगों का इलाज कर जल्‍दी ही उन्‍हें रिकवर कर लेंगे, लेकिन दो मरीजों की जान चली गई।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर रात से सदर अस्पताल में विषाक्त भोजन खाने से बीमार लोग आने लगे। बुधवार की सुबह 10 बजे तक इनकी संख्या 26 हो गई। आशंका जताई जा रही है कि वक्‍त गुजरने के साथ और भी मरीज सामने आ सकते हैं। कई लोगों के दूसरे अस्‍पतालों में भी इलाज कराने की चर्चा है।

बीमार लोगों में करपी थाना क्षेत्र अंतर्गत केश्वर बीघा गांव, बाजीतपुर और बारा रोहाई के निवासी शामिल हैं। सुबह इलाज के दौरान दो लोगों की मौत है। मृतकों में बाबूलाल बिंद उम्र 40 वर्ष एवं गौतम कुमार आठ वर्ष हैं। दोनों पिता-पुत्र हैं। बीमार लोगों में 9 छोटे-छोटे बच्चे हैं। कुछ महिलाएं भी हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। अब  दो लोगों की मौत हो गई है।