राजधानी दिल्ली से सामने आए ठगी के कई मामले, किटी पार्टी चलाकर…

0
4

पिछले कुछ समय से देश की राजधानी दिल्ली में ठगी के कई सारे मामले सामने आए हैं। कुछ ही समय में अपराधियों ने करोड़ों रुपयों ठगी की थी। आज एक और मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला ने करोड़ों रुपयों की ठगी की है। बता दें कि ये मामला भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से ही सामने आया है। इस महिला की पहचान सरला गर्ग के तौर पर की जा रही है। सरला गर्ग ने किटी पार्टी के नाम पर अपने पड़ोसियों से करीब एक करोड़ ठग लिए हैं। इस ठगी का खुलासा आर्थिक अपराध शाखा ने किया है और इस महिला को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

इससे दो दिन पहले भी एक मामला सामने आया था, जिसमें लोगों से तकरीबन 3.5 करोड़ रुपये लूटे गए थे। मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों ने आकर्षक रिटर्न का झांसा देकर करीब 47 लोगों को ठग लिया। बताया जा रहा है कि इस शख्स ने फिल्म निर्माण कंपनी में निवेश करने के लिए लोगों झांसे में लिया, उनको कुछ फर्जी ट्रेलर भी दिखाए गए और जब सबसे पैसे दे दिए तो उसने सारे पैसे हड़पने की सोची। लेकिन बदकिस्मती से वह पकड़ा गया।

इस मामले से पहले भी एक और बड़ा मामला सामने आया था, जिसमें ईओडब्ल्यू ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा था कि ये दोनों भाई बहन हैं और इन दोनों ने मिलकर करीब 16 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की थी। बताते चलें कि ये मामला भी दिल्ली का ही है। दोनों भाई बहन हेल्थकेयर फर्म में डायरेक्टर के रूप में मौजूद थे। भाई का नाम चेरियन और बहन का नाम मीनाक्षी जोशी है। बता दें कि दोनों ने फर्जी दस्तावेजों के साथ अपने पार्टनर को चुना लगाया।